Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

श्रीराम अनाथालय बाल सुधार गृह से गायब हुई 9 लड़कियां, दो बरामद,7 की तलाश में जुटी पुलिस,,

Lucknow news today ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित श्री राम अनाथालय में आज सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब बालिका बाल गृह में रह रही नौ लड़कियां अचानक गुम हो गई। इस बात की जानकारी तब हुई जब सुबह गिनती शुरू हुई इस पर 9 बालिकाएं कम निकली। बताया जा रहा है कि पहले तो बाल सुधार ग्रह के कर्मचारियों ने उनको वहीं पर खोजा मगर जब उन्हें सफलता नहीं मिली तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी । पुलिस ने भी ततपरता दिखाई तब उन्हें दो बालिकाएं तो मिल गई जबकि सात अभी भी गायब बताई जा रही है । फिलहाल पुलिस की टीम गायब हुई बालिकाओं को खोजने में लगी है । बालिकाएं आखिर गायब कहां हुई है यह बड़ा प्रश्न बना हुआ है?

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र में श्री राम अनाथालय और बाल सुधार गृह स्थित है । इसमें विभिन्न मामलों में पकड़ी गई या पीड़ित बालिकाओं को रखा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज सुबह जब बाल सुधार गृह के कर्मचारियों ने बालिकाओं की गिनती की तो उनको 9 बालिकाएं कम मिली। बताया जा रहा है कि पहले तो बाल सुधार गृह कर्मचारियों ने अपने स्तर से गायब हुई बालिकाओं को खोजने का प्रयास किया मगर उन्हें जब सफलता नहीं मिली तब पुलिस को सूचना दी गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने गायब हुई बालिकाओं में से दो बालिकाओं को तो खोज लिया है जबकि सात बालिकाएं अभी भी गायब बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गायब बालिकाएं बाथरूम में लगी ग्रिल को काटकर गायब हुई हैं। फिलहाल पुलिस लगातार गायब बालिकाओं को तलाश करने में जुटी है।

एसीपी ने दी विस्तार से जानकारी

अलीगंज थाना क्षेत्र के श्रीराम बाल सुधार ग्रह से गुम हुई बालिकाओं के संबंध में एसीपी ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह अलीगंज थाने पर सूचना प्राप्त हुई कि श्री राम औद्योगिक अनाथालय से कुछ लड़कियां भाग गई है। इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस द्वारा घटना को अटेंड किया गया तब यह जानकारी आई कि नौ बालिकाएं चली गई है कोशिश किया गया तो दो बालिकाएं तत्काल बरामद कर ली गई है । बाकी अन्य 7 बालिकाओं को बरामदगी के प्रयास किया जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है । एसीपी ने बताया कि जो भी रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और भीड़भाड़ के स्थान है उन सभी जगह पर तलाश की जा रही। पीड़िताओं के परिजनों से भी बात की गई है और जो भी संभावित प्रयास है वह किया जा रहे हैं।

आपका अपना चैनल

Subscribe to our channel UP NEWS SIRF SACH on YouTube

Leave a Comment