Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन क्षेत्र में 16 घण्टे बाधित रही विद्युत आपूर्ति,, यह है बड़ी बजह,,

Jalaun news today । जालौन क्षेत्र में मंगलवार रात में बारिश के दौरान हाईटेंशन लाइन में आई खराबी के कारण पूरी रात दो फीडर बंद रहे। दो फीडर बंद होने के आधे नगर में अंधेरा छाया रहा। लगातार 16 घंटे बिजली गुल होने से जलापूर्ति भी प्रभावित हुई। बिजली पानी बंद होने के कारण नगरवासी परेशान नजर आए।
बुढ़वा मंगल को नगर में स्थित श्रीहनुमानजी के मंदिरों में धार्मिक आयोजन चल रहे थे। इसके साथ ही भक्तों की भीड़ दर्शन कर रही थी। रात में करीब साढ़े आठ बजे से बूंदाबांदी शुरू हो गई। कुछ ही देर में झमाझम बारिश शुरू हो गई। वहीं, पानी बरसने के साथ ही बालाजी व तोपखाना फीडर से जुड़े हुए नगर के 25 वार्डों में से लगभग 16 वार्डों की बिजली गुल हो गई। पानी बरसने के कारण बिजली विभाग लाइनों में आई खराबी को ठीक नही कर सका। रात करीब पौने दो बजे आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया गया। इस दौरान जब लाइन को शुरू किया गयातो लगभग 10 मिनट तक आपूर्ति हुई। इसके बाद आपूर्ति फिर से बंद हो गई। सुबह बारिश बंद होने पर बिजलीघर में आई खराबी को ठीक करने का प्रयास किया गया। लेकिन अबकी बार हाईटेंशन लाइन का पोल खराब हो गया जिससे नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली घर में आई खराबी व खराब हुए पोल को बदलने के बाद दोपहर लगभग एक बजे बिजली आई जो लगभग एक घंटे तक रही। इसके बाद भी बिजली के आने जाने का सिलसिला चलता रहा। मंगलवार की पूरी रात व बुधवार को दोपहर तक बिजली आपूर्ति ठप रहने से सामान जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। बिजली व पानी आपूर्ति ठप होने से नगर की जनता परेशान हो गई। बरसात के मौसम में बिजली पानी बंद होने से घरेलू व व्यापारिक काम काज भी प्रभावित हुआ। जिससे लोगों में बिजली विभाग के प्रति नाराजगी दिखी। अवर अभियंता नवीन कंजोलिया ने बताया कि हाइटेंशन पोल खराब होने के कारण दिक्कत आ गई थी। अब आपूर्ति सामान्य हो गई है।

कल 10 बजे से  4 बजे तक बाधित रहेगी बिजली

इस सम्बंध में अवर अभियंता नवीन कंजोलिया ने बताया कि बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उरई मार्ग पर स्थित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र में गुरुवार 19 सितम्बर को बीसीबी मशीन बदलने का कार्य किया जाना है। बिजलीघर में काम होने के कारण उपकेंद्र जालौन से जड़े फीडरों की बिजली आपूर्ति सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बाधित रहेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

Leave a Comment