Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव के प्रचार का शोर थमने का बाद भगवान की शरण में आशीर्वाद लेने पहुंचे नेतागण,,,

देश में चल रहे लोकतंत्र के महापर्व पर बीते कल शाम 5 बजे चुनाव प्रचार का शोर खत्म हो गया है। आखिरी चरण के मतदान देश मे 1 जून को आएंगे और इस चुनाव के नतीजे आगामी 4 जून को घोषित होंगे। लोकसभा चुनाव के प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता भगवान की शरण मे आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने ‘दर्शन’ और ‘पूजा’ के लिए मंदिरों का दौरा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अंतिम चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद पंजाब के होशियारपुर से कन्याकुमारी पहुंचे। पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह ने वैदिक मंत्रों के उच्चारण के बीच शिवलिंग पर फूल चढ़ाकर और अन्य सामग्री के साथ शहद डालकर ‘षोडशोपचार’ नामक पूजा की। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद वह तमिलनाडु के कोट्टई भैरवर मंदिर पुदुक्कोट्टई गए और पूजा-अर्चना की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज गृहमंत्री अमित शाह तिरुपति मंदिर भी पहुंचे।

उन्होंने एक्स पोस्ट में बताया कि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में तिरुपति मंदिर में पूजा करने का सौभाग्य मिला। श्री वेंकटेश्वर स्वामी की कृपा सभी के जीवन को अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि से भर दे। शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना की। भाजपा के राज्य प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा कि शाह की यात्रा, जो पहले अप्रैल के लिए निर्धारित थी, इस बात का उदाहरण है कि वह खुद को तमिल संस्कृति और प्रथाओं से कैसे निकटता से जोड़ते हैं।


प्रभासाक्षी की रिपोर्ट के अनुसार इस बीच, नड्डा ने हिमाचल के बिलासपुर में कुल देवी मंदिर का दौरा किया। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया। दर्शन के बाद उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन का सबसे सुखद क्षण था। उन्होंने टिप्पणी की, “भारत के लोगों ने उसे वापस लाने का फैसला किया है जो श्री राम को यहां लाया है।” कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी शिमला के प्रसिद्ध जाखू मंदिर का दौरा किया और भगवान हनुमान की पूजा की। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि वह लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करती हैं।

Leave a Comment