Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन में नियमों की अनदेखी कर संचालित की जा रही बसें, परिवहन अधिकारी ने कही यह बात

Buses are being operated in Jalaun ignoring the rules, transport officer said this

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । टूरिस्ट परमिट पर चल रही स्लीपर बसों का नगर से होकर संचालन हो रहा है। बस संचालक नियमों की अनदेखी कर मनमर्जी से बसों का संचालन कर रहे हैं। जगह-जगह की सवारी बैठाकर बगैर टिकट के यात्रा करा रहे हैं।
परिवहन विभाग द्वारा बसों के संचालन के लिए नियम निर्धारित किये गये। बस संचालक परिवहन विभाग के नियमों की अनदेखी कर बसों का संचालन कर रहे हैं। टूरिस्ट परमिट से चलने वाली लग्जरी स्लीपर बसों के नियम अलग बनाये गये। नगर से निकलने वाली बसें परिवहन विभाग की बसों की अनदेखी करने में लगी हुई है। देवनगर चौराहे पर अवैध रूप से टिकट बुकिंग सेंटर चलाये जा रहे। सवारियों को यात्रा के दौरान टिकट भी नहीं दिया जाता है। मजे की बात यह है कि टूरिस्ट परमिट की बस संचालक जगह जगह की सवारी बैठा रहे हैं। सवारियों के साथ माल ढुलाई का काम भी कर रही है। सवारी परमिट पर चल रही बसें माल ढुलाई कर रही है। परिवहन विभाग के नियमों के तहत बस संचालक को सवारियों की बुकिंग करना आवश्यक है तथा सवारियों को जी एस टी सहित टिकट देना अनिवार्य है। इसके साथ ही सीटों की संख्या के आधार पर ही सवारियों को टिकट बुकिंग संभव है। टूरिस्ट परमिट बस संचालक सवारियों को गैलरी में स्टूल व जमीन पर भी सवारियों पर टिकट बना रहे हैं। बस संचालकों की लम्बे समय से मनमर्जी चला रहे हैं। इसके बाद भी परिवहन विभाग इन बसों व संचालित बुकिंग काउंटरों की चेकिंग करने की जहमत नहीं उठाई।

परिवहन अधिकारी ने कही यह बात

परिवहन अधिकारी विनय कुमार पांडेय ने बताया कि टूरिस्ट परमिट पर जगह जगह की सवारी बैठाने व ओवर सवारी बैठाने के साथ सामान ढोना गैर कानूनी है। इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment