Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बोला भाजपा सरकार पर हमला, कही यह बात

Congress President Malikarjun Kharge attacked the BJP government in a press conference, said this

Delhi news today। देश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है । लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पक्ष और विपक्ष के लोग एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी कर रहे हैं । इसी कड़ी में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला ।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के और भी वरिष्ठ लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही यह बात

मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में 18वीं लोकसभा चुनाव का बिगुल हो गया है। उन्होंने कहा कि देश का हर एक नागरिक इसमें भाग लेने के लिए उत्सुक है । भारत पूरे दुनिया में अपने लोकतंत्र मूल्यों व आदशो के लिए जाना जाता है।

श्री खड़गे ने कहा कि किसी भी लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव अनिवार्य होता है साथ ही यह भी आवश्यक होता है की सभी राजनीतिक दल के लिए समान लेवल प्लेयिंग फील्ड हो सभी के पास समान रूप से संसाधन हो यह नहीं की जो सत्ता में है उनका रिसोर्सेस पर मोनोपोली हो यह नहीं कि उनका मीडिया पर एकाधिकार हो यह नहीं की सत्ताधारी दल का संवैधानिक तथा न्यायिक संस्थाओं जैसे ED इलेक्शन कमिशन आदि पर एकाधिकार हो। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से जो पिछले दिनों में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जो चुनावी चंदा बॉन्ड के बारे में जो तथ्य निकल कर सामने आए वह बहुत ही चिंताजनक है और शर्मनाक भी है क्योंकि इससे हमारे देश की छवि को ठेस पहुंची है । उन्होने कहा कि हमारे देश में पिछले 70 सालों मे निष्पक्ष चुनाव और स्वस्थ लोकतंत्र की छवि बनाई थी उस पर आज प्रश्न चिन्ह लग गया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी चंदा बॉन्ड को असंविधानिक बताया था उस स्कीम के तहत मौजूदा सत्ताधारी दल ने हजारों करोड़ से ज्यादा अपने खाते में भर लिया है और दूसरी तरफ साजिश के तहत मुख्य विपक्षी दल का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है ताकि हम पैसों के अभाव में बराबरी से चुनाव ना लड़ सके यह सत्ताधर धारी दल द्वारा एक खतरनाक खेल है। श्री खड़गे ने कहा कि इसके दूरगामी परिणाम होंगे क्योंकि अगर लोकतंत्र को इस देश में बचाना है तो लेवल प्लेग्राउंड होना चाहिए।

चैनल पर पूरी बात

Leave a Comment