Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन में सौहार्दपूर्ण हुई तरीके से सम्पन्न हुई ईद की नमाज,,

Eid namaz was completed in a cordial manner in Jalaun.

Jalaun news today ।जालौन नगर की एक दर्जन मस्जिदों में शांति व भाइचारे के साथ ईद की नमाज पढ़कर मुल्क में अमन, शांति व भाइचारे की दुआऐं मांगी गईं। नमाज के बाद राजनेताओं एवं समाजसेवियों ने लोगों से गले मिलकर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। वहीं, पुलिस प्रशासन भी मुस्तैदी के साथ मस्जिदों के आस-पास गश्त करता नजर आया।
ईद के मुबारक मौके पर नगर की विभिन्न मस्जिदों में शांति व भाइचारे के साथ ईद की नमाज अदा की गई। सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच नमाज अदा की गयी। नमाज के बाद मुल्क में अमन व शांति एवं गुनाहों से माफी की दुआएं मांगी गईं। दुआ के बाद सभी एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हुए गले मिलते नजर आए। ईद के नमाज सबसे पहले मुहल्ला तोपखाना स्थित ईदगाह में कारी उवैश ने अदा कराई। मौलाना सुल्तान अहमद जामई ने दुआ कराई।

तकिया वाली मस्जिद में शहर काजी मौलाना साबिर, मदरसा वाली मस्जिद में कारी उजैर, हुसैनी मस्जिद में हाफिज सईद, सुब्हानी जामा मस्जिद में मौलाना शहाबुद्दीन, वाले वाली मस्जिद में कारी सम्से आलम ने ईद की नमाज अदा कराई। इसके अलावा बड़ी ईदगाह, मोती मस्जिद, इमाम चौक समेत एक दर्जन से अधिक मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। मौलाना सुल्तान अहमद ने बताया कि रमजानुल मुबारक के 30 रोजे पूरे होने के बाद अल्लाह तआला ने खुशी के इज़हार के लिए ईद जैसा तोहफा प्रदान किया। जो कि इस्लाम में सबसे बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता हैं। जिसमें आपसी सौहार्द, भाईचारा और दिल के मैल को खत्म करके धर्मनिरपेक्षता के साथ गले व हाथ मिलाकर मुबारकबाद दी जाती है। ईद के पर्व पर कहीं कोई अराजक तत्व नगर की शांति भंग करने की कोशिश न करे, इसके लिए सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात रहा। एसडीएम अतुल कुमार , सीओ राम सिंह, कोतवाली प्रभारी विमलेश कुमार, चौकी प्रभारी दामोदर सिंह पुलिस फोर्स के साथ नगर के विभिन्न मार्गों व मस्जिदों के आसपास गश्त करते नजर आए। ईओ सीमा तोमर व एसआई देवेंद्र कुमार ने सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराई। पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि पुनीत मित्तल समेत विभिन्न दलों के राजनेताओं ने मस्जिदों के बाहर पहुंचकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।

Leave a Comment