Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के इस क्षेत्र में दिन भर बाधित रही विद्युत आपूर्ति,,कड़ी मशक्कत के बाद हुई शुरू,, यह है बजह,,

जालौन के इस क्षेत्र में दिन भर बाधित रही विद्युत आपूर्ति,,कड़ी मशक्कत के बाद हुई शुरू,, यह है बजह,,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन क्षेत्र में 132 केवी की नई लाइन की भदरेखी से जालौन तक डबल सर्किट बनाई जा रही है। लाइन निकालने के लिए तीन से चार घंटे का समय लगना था। लेकिन इस दौरान लाइन खींचते समय 33 केवी लाइन के आठ खंभे टूटने और तार गिरने से दिन भर नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही। सायं करीब छह बजे वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बिजली की सप्लाई शुरू हो सकी।
बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए 132 केवी की नई लाइन की डबल सर्किट बनाई जा रही है। ताकि बिजली व्यवस्था सुदृढ़ हो सके। यह डबल सर्किट लाइन भदरेखी बिजली घर से जालौन के उदोतपुरा बिजली घरर तक लाई जा रही है। इस दौरान जालौन में 132 केवी लाइन को 33 केवी लाइन को क्रॉस करना था। इसके लिए सुबह नौ बजे से काम शुरू हुआ। लगभग चार पांच घंटे में काम समाप्त होना था। काम होने के चलते नगर व ग्रामीण क्षेत्र की बिजली बंद कर दी गई। 33 केवी लाइन को खंभे से उतारकर फिर 132 केवी की लाइन क्रॉस कराई गई। 132 केवी की लाइन क्रॉस होने के बाद 33 केवी लाइन को खंभे तक चढ़ाने का काम शुरू हुआ। लेकिन इस दौरान तकनीकी टीम तारों के कसाव का आंकलन ठीक से नहीं कर सकी और कसाव अधिक होने की वजह से एक के बाद एक आठ खंभे और लाइन उदोतपुरा और जालौन के बीच खेत में टूटकर गिर गए।

लाइन व खंभे टूटने की खबर मिलते ही एक्सईएन महेंद्रनाथ भारती, एसडीओ कौशलेंद्र सिंह, जेई नवीन कंजौलिया, टीजीटू नरेंद्र सोलंकी, सुमित सनौरिया आदि मौके पर पहुंच गए। एसडीअेा कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि नए खंभे लगने और तारों को चढ़ाने में अभी समय लगेगा। तब तक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत उरई व बाबई लाइन से जोड़कर नगर में बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई है।

Leave a Comment