Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के समय गयी बिजली,, हिन्दू संगठनों ने किया प्रदर्शन

Electricity went out during life consecration ceremony in Jalaun, Hindu organizations demonstrated

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन नगर में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान बिजली विभाग द्वारा लगभग तीन घंटे की बिजली की कटौती कर दी गई। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखने की भक्तों की मंशा पर बिजली विभाग द्वारा पानी फेरे जाने हिंदू सगठनों के कार्यकर्ताओं ने बिजलीघर पहुंचकर सड़क पर जाम लगा दिया। जिसके बाद बिजली की आपूर्ति शुरू हुई।
सोमवार को अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम था। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जो लोग शामिल नहीं हो सके हैं उन्हें घर पर ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को टीवी स्क्रीन पर लाइव देखने के लिए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता लगभग एक माह से घर घर जाकर जागरूक कर जा रहे थे। सोमवार की सुबह अचानक से जब लाइट चली गई तो लोगों ने बिजलीघर में पता किया तो बताया गया कि ट्रिपिंग के चलते लाइट बंद हो गई है। लगभग 40 मिनट बाद लाइट की आपूर्ति शुरू हुई तो कुछ ही देर बाद लगभग नौ बजे लाइट बंद कर दी गई। अबकी बार बताया गया कि एक घंटे की रोस्टिंग की गई है।

बिजलीघर पर जमकर लगाए नारे

बार बार लाइट जाने से टीवी स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देख रहे भक्त आहत थे। सुबह 10 बजे तक जब लाइट नहीं आई तो लोगों ने एक बार फिर बिजलीघर में पता किया तो बताया गया कि रोस्टिंग एक घंटे की और बढ़ा दी गई है। इसके बाद लोगों का धैर्य जबाव दे गया और विहिप नगर अध्यक्ष अनुराग तिवारी, बजरंग दल नगर संयोजक मानवेंद्र परिहार के साथ गोलू कुशवाहा, अंशू, योगेंद्र, सचिन आदि हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बिजलीघर पहुंच गए और बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फोर लेन के एक ओर सड़क पर जाम लगा दिया। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि प्राण प्रतिष्ठा जैसे भव्य कार्यक्रम की लोग महीनों से प्रतीक्षा कर रहे है। इसके बाद भी बिजली विभाग लोगों को कार्यक्रम नहीं देखने दे रहा है। जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। उधर, जाम की सूचना जैसे ही कोतवाल विमलेश कुमार को मिली तो वह मौके पर पहुंच गए और एसडीओ से वार्ता कर उन्होंन बिजली की आपूर्ति बहाल कराई। जिसके बाद जाम खुल सका। इस दौरान लगभग 20 मिनट तक यातायात आंशिक तौर पर बाधित रहा।

Contact for advertisement : 9415795867

Our Address : Kaiserbagh Lucknow ! Gomti nagar lucknow ! Bhootnath Indira Nagar Lucknow! Contact 9335088801,8317070299
Visit : www.tuliphitech.com

Leave a Comment