Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इटावा सांसद ने भारत संकल्प यात्रा के तहत लखनापुर में केंद्र व राज्य सरकार की बताई उपलब्धियां

Etawah MP told achievements of central and state government in Lakhnapur under Bharat Sankalp Yatra.

प्रतापपुर में कम्बल किए वितरित

Auraiya news today । विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जनपद के विभिन्न विकासखंड की विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसके तहत भाग्यनगर ब्लाक की ग्राम पंचायत लखनापुर में मुख्य अतिथि इटावा लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रो डा रामशंकर कठेरिया ने भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार की संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी लाभपरक योजनाओं की जानकारी दी तथा कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत में विभिन्न योजनाओं से अच्छादित किए जाने हेतु पात्रता के अनुरूप पंजीकरण की कार्यवाही करवाई जिससे उन्हें योजनाओं का समय से लाभ मिल सके।

इस अवसर पर पूर्व से पंजीकृत योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित किए जाने हेतु अधिकार पत्र एवं आवास की चाबी आदि भी उपलब्ध कराई। साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रमों में आमजन को एल ई डी वैन के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दिए जाने के साथ ही पात्रों का पंजीकरण भी करवाया। वही मुख्य वक्ता के रूप में नगर पंचायत अध्यक्ष दिबियापुर राघव मिश्रा,पंचायत प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कमलेश अवस्थी,भाजपा जिला महामंत्री कौशल राजपूत,मंडल अध्यक्ष फफूंद गोविंद मिश्रा के अलावा सीडीओ अनिल कुमार सिंह,एसडीएम औरैया अखिलेश कुमार सिंह, सीओ औरैया महेंद्र प्रताप सिंह ,कृषि विभाग से हिमांशु रंजन श्रीवास्तव ,सीएचसी प्रभारी डा विजय आनंद सहित अन्य विभाग के अधिकारियो ने विस्तार से योजनाएं बताई।

इस अवसर पर डा अभिन्नदन त्रिपाठी,शैलेंद्र, मनीष, सौरभ आदि लोग रहे। इससे पूर्व इटावा सांसद प्रो डा राम शंकर कठेरिया ने प्रतापपुर गांव में ठंड व शीत लहर से बचने के लिए ग्राम वासियों को एसडीएम , सीओ औरैया व तहसील प्रशासन व ग्राम प्रधान की उपस्थिति में कम्बल वितरित किए और ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर अधिकारियो से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

Leave a Comment