Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लखनऊ पीजीआई की ओटी में लगी आग,,एक की मौत,,डिप्टी सीएम ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

Fire breaks out in OT of Lucknow PGI, one dead, Deputy CM orders high level inquiry

Lucknow news today।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित एसजीपीजीआई में सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया जब ऑपरेशन थिएटर में आग लग गई । घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया । बताया जा रहा है कि ओटी में आग लगने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई । इस संबंध में पुलिस का कहना है कि आग कैसे लगी इसके कारणों की जांच की जा रही है तो वही प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने इस पूरे घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी किए हैं।

यह है मामला

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में स्थित पीजीआई में सोमवार की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब ओटी में आग लग गई। अचानक हुई इस घटना के बाद स्टाफ के लोगों ने भर्ती मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के साथ ही दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में ओटी में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई है।

डीसीपी पूर्वी ने दी जानकारी

पीजीआई की ओटी में लगी आग के सम्बन्ध में डीसीपी पूर्वी ने बताया कि पीजीआई की ओटी में आग लगने की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। उन्होने बताया कि इस घटना में एक मरीज की मौत हो गई है। डीसीपी पूर्वी ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की रही है कि आग लगी केसे।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

पीजीआई के ओटी में लगी आग की घटना के संबंध में प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने पूरे मामले पर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं । उन्होंने कहा कि आग किन कारणों से लगी और कैसे लगी है इस पर बिंदु बार जांच की जाएगी। इसके लिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को मौके पर भेजा गया है। उन्होने कहा कि इस घटना में एक मरीज के दुखद मृत्यु हो गई है हम हर स्थिति में उस परिवार के साथ है और जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment