Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोहरे का कहर : यूपी में रात 8 बजे के बाद थम जाएंगे रोडवेज बसों के पहिये,, एम डी परिवहन ने जारी किए निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रोडवेज की बसें रात 8 बजे से तब तक नहीं चलेंगी जब तक कोहरा चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घने कोहरे के कारण लगातार हो रहे रहे हादसों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने बसों के संचालन में महत्वपूर्ण बदलाव किया है. रोडवेज की ओर से अब रात आठ बजे से बसों का संचालन नहीं किया जाएगा. जो बसें जहां पर रहेंगी वहां सुरक्षित स्थान पर खड़ी कर दी जाएंगी. अधिकारियों का कहना है कि कोहरे के चलते होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए यह फैसला किया गया है.इसका निर्देश आज परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में जारी किया है।


रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को एमडी परिवहन ने जारी किए निर्देश में कहा कि कोहरा होने पर बस स्टेशन, ढाबा पर खड़ी कर दी जाएंगी


कोहरे के कारण हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए निर्णय किया गया है कि यदि मार्ग पर कोहरा पाया जायेगा तो बसों को मार्ग में पड़ने वाले बस स्टेशनों, ढाबा, थाना, पेट्रोल पम्प, टोल प्लाजा पर कोहरा कम होने तक खड़ा कर दिया जाएगा. इसका निर्णय क्षेत्रीय प्रबंधक स्थानीय स्थिति के अनुसार करेंगे. रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक या मौसम साफ होने के बाद ही बसों का संचालन पुनः किया जायेगा. लगभग एक माह तक कोहरे के मद्देनजर बसों की ऑनलाइन बुकिंग भी बंद कर दी गयी है. परिवहन मंत्री के निर्देश मिलने के बाद परिवहन निगम मुख्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्णय किया गया है.

Leave a Comment