Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खाद्य एवं रसद आयुक्त ने किया मंडी समितियों का निरीक्षण,, दिए सख्त निर्देश गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी किसी सूरत में न करें किसानों को परेशान

Food and Logistics Commissioner inspected the market committees, gave strict instructions to the wheat purchasing center in-charge not to harass the farmers under any circumstances.

क्रय केंद्र पर किसानों के लिए छाया, पानी बैठने के लिए कुर्सी आदि की हो व्यवस्था

(ब्यूरो रिपोर्ट)

Kalpi / Jalaun news today । जालौन जनपद में शनिवार को खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू ने गेहूं खरीद केन्द्रो एवं मण्डी समितियो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्रय केन्द्र प्रभारियों को गेहूं खरीद में किसानों को परेशान न करने की नसीहत दी।
जनपद दौरे पर आये प्रदेश के खाद्य एवं रसद आयुक्त सौरभबाबू ने कदौरा मण्डी परिसर में संचालित गेंहू क्रय केन्द्र को देखने के साथ मण्डी की व्यवस्थाओ का जायजा लेकर व्यापारियों एवं किसानों से समस्याओं की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कालपी गल्ला मण्डी परिसर स्थित एफसीआई द्वारा संचालित गेहूं क्रय केन्द्र को देखा। इस दौरान उन्होंने केन्द्र प्रभारी रिन्टू साहू को किसानों को परेशान न करने की नसीहत देते हुए कहा कि अगर व्यापारियों का माल खरीदा तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने पीसीएफ द्वारा नैफेड के लिए की जा रही चना, मसूर और लाही खरीद को भी परखा और मौके पर मौजूद मण्डी सचिव आनन्द गुप्ता को निदेर्शित किया कि अगर केन्द्रों पर व्यापारी मिले तो उसके खिलाफ कठोर कायर्वाही की जाए। वही इस मौके पर मौजूद जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने मण्डी सचिव को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर एमएसपी से कम कीमत पर जिन्सों की खरीद हुई तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान उन्होंने छौंक गांव स्थित मिनी मण्डी में संचालित गेहू खरीद केन्द्र का भी निरीक्षण किया है। इस मौके पर एडीएम संजय कुमार, उप निदेशक मण्डी, उप जिलाधिकारी हेमन्त पटेल, सीओ डा. देवेन्द्र पचौरी, कोतवाली प्रभारी कामता प्रसाद, मंडी सचिव आनन्द गुप्ता सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

Leave a Comment