Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी के कौशल विकास मंत्री को छात्राओं ने दिया ज्ञापन, लगाई ये गुहार

Girl students gave a memorandum to the Skill Development Minister of UP, made this request

फीस वृद्धि खिलाफ छात्राओं ने किया मंत्री आवास पर प्रदर्शन

रिपोर्ट : विजय सैनी

Muzaffar Nagar news today। उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल के आवास पर छात्राओं ने मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी द्वारा बढ़ाई गई फीस से परेशान होकर किया धरना प्रदर्शन,मंत्री ने भी समस्या के निस्तारण का दिया आश्वासन, शिक्षा मंत्री सहित वीसी से फोन पर बात कर जल्द निस्तारण की कही बात।

यह है मामला

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में जैन कन्या डिग्री कॉलेज जो माँ शाकुंभरी यूनिवर्सिटी सहारनपुर से संबंध है। यूनिवर्सिटी ने महाविद्यालयों में एका एक बढ़ी फीस के चलते जहां प्रदेश के कई जिलों में छात्र-छात्राएं लगातार धरने प्रदर्शन कर रही है तो वही जनपद मुजफ्फरनगर भी इससे अछूता नहीं रहा है। यहां बीते सप्ताह से लगातार स्कूली छात्र छात्राएं कॉलेज एवं महाविद्यालय में तालाबंदी, धरना प्रदर्शन, सहित जिला मुख्यालय पर भी पहुंचकर बढ़ी हुई फीस कम करने को लेकर जिले के अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों को भी अपनी शिकायतें दर्ज करा चूकी हैं।

आवास पर पहुंचकर दिया ज्ञापन

इसी कड़ी में आज जैन डिग्री महाविद्यालय की छात्राएं नई मंडी क्षेत्र के गांधीनगर में स्थित उत्तर प्रदेश सरकार के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिलदेव अग्रवाल के आवास पर पहुंची जहां छात्राओं द्वारा बढ़ी हुई फीस को लेकर प्रदर्शन करते हुए मंत्री जी को ज्ञापन सोपा है।यहां पहुंची सभी छात्राओं ने मंत्री जी से बढ़ी हुई फीस कम कराये जाने की गुहार लगाते हुए बताया कि हम लोग काफी समय से परेशान है समय भी बहुत कम रह गया है आप हमारी बढ़ी हुई फीस को कम कराएं।

छात्राओं के साथ पहुंचें समाजसेवी

छात्राओं के साथ पहुंचे विनोद कुमार सिंघल ने जानकारी देते हुए बताया कि बी एस सी होम साइंस की बढ़ी हुई फीस के चलते आज छात्राओं के साथ हम लोग मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से मिले हैं इन्होंने हमें आश्वासन दिया है वी सी सहित शिक्षा मंत्री से भी फोन पर बात की फीस कम कराने के जल्द हमें आश्वासन दिया हैं।

मंत्री ने कही यह बात

वही इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि देखिए छात्राएं हमारे पास पहुंची है इनका मामला बढ़ी फीस कम कराने को लेकर है मैं भी अचंभित हूं कि आखिर इस तरह फीस का बढ़ना छात्राओं के लिए सही नहीं है हमने शिक्षा मंत्री सहित वी सी से बात की है जल्द समस्या के समाधान के प्रयास किए जाएंगे और मामला हल होगा।

Leave a Comment