Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में भीषण ट्रेन हादसा : कंचनजंघा एक्सप्रेस में मारी मालगाड़ी ने टक्कर,5 यात्रियों की मौत,राहत बचाव कार्य जारी

West Bengal news today । एक बड़ी खबर सोमवार को पश्चिम बंगाल से आ रही है जहां पर एक मालगाड़ी स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बंगाल के दार्जिलिंग में हुई इस घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई यात्री घायल होने की खबर भी है। इस घटना की सूचना पाकर बड़ी संख्या में एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया है राहत बचाव का कार्य जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मालगाड़ी सिग्नल तोड़कर आगे बड़ी तभी है हादसा हुआ है । इस घटना प्रदेश के रेल मंत्री ने शोक संवेदना व्यक्त की है।
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में सोमवार सुबह एक दुखद रेल दुर्घटना हुई। रंगापानी स्टेशन के पास खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से तेज रफ्तार मालगाड़ी टकरा गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन से सियालदह के रास्ते सिलीगुड़ी से गुजरी थी। मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। दृश्य में कहा गया है कि टक्कर के बाद डिब्बे फ्लैंग हो गए। रेलवे अधिकारियों ने पुष्टि की कि यह घटना रंगापानी और निजबारी स्टेशनों के बीच हुई।

घटनास्थल का वीडियो

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल को बचाव, बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेज दिया गया है। युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।”

प्रभासाक्षी के अनुसार नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) ने बताया कि एक आपातकालीन चिकित्सा दल को दुर्घटना स्थल पर भेज दिया गया है और भारी बारिश के बीच बचाव अभियान जारी है। इस मामले के संबंध में सियालदह स्टेशन पर एक हेल्पडेस्क भी खोला गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम बंगाल में हुई इस रेल दुर्घटना पर रेल मंत्री ने दिल्ली में विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की और इसके बाद वह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। खबर लिखे जाने तक एनडीआरएफ व एसडीआरएफ समेत अन्य टीमें राहत बचाव में जुटी थी।

हेल्पलाइन नंबर जारी

Leave a Comment