Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अगर आपके बच्चे ने दी यूपी बोर्ड की 10 वी और 12 वी की परीक्षा तो काम की है ये खबर,,मा शिक्षा परिषद सचिव कार्यलय से जारी की गई ये अपील

If your child has given the UP Board 10th and 12th examination then this news is helpful, this appeal has been issued from the Office of the Secretary of Maa Shiksha Parishad.

Lucknow news today।अगर आपका बच्चा हाई स्कूल या इंटरमीडिएट का छात्र है तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण है। दरअसल यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों को साइबर ठग अपना निशाना बना रहे हैं शातिर दिमाग इंसान इन छात्रों को फोन करके उनसे नंबर बढ़वाने व पास करवाने का लालच देकर उनके अभिभावकों से धन की उगाही कर रहे हैं । इस संबंध में बचाव के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अभिभावकों को सचेत रहने की अपील की है।
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार साइबर ठग इन दिनों यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा के एग्जाम देने वाले उन छात्रों को अपना निशाना बना रहे हैं जिन्होंने हाल ही में इसकी परीक्षा दी है। साइबर ठग उन छात्रों के पास नंबर बढ़वाने व पास करवाने का प्रलोभन देकर उनसे उनके अभिभावकों से पैसे की उगाही भी कर रहे हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद में जारी की अपील

साइबर ठगों से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव कार्यालय से ऐसे साइबर ठगों से बचाव के लिए अपील जारी करते हुए सूचना भी दी गई है । जारी की गई सूचना में कहा गया है कि सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश वर्ष 2024 की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के अंक बढ़ाने तथा उन्हें फेल से पास करने का प्रलोभन देकर कुछ साइबर ठग द्वारा परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों से धन की मांग कर उन्हें ठगने का को प्रयास किया जा रहा है। जारी किए गए पत्र में कहा गया कि गत वर्षो में भी ऐसी घटनाओं के प्रति जन सामान को सचेत करते हुए इस प्रकार की ठगी का को प्रयास करने वाले साइबर ठाकुरों के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज कराई गई थी। जारी किए गए सार्वजनिक सूचना में कहा गया कि समस्त परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों से अपील है कि साइबर ठगों के इस प्रकार के फोन कॉल्स का कदापि संज्ञान ना लें और प्रलोभन में ना आए। पढ़िए पत्र जो माध्यमिक शिक्षा सचिव कार्यालय से जारी हुआ है

जारी किया गया नोटिस

Contact for advertisement : 9415795867

Leave a Comment