Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हाथरस में भगदड़ से हुई मौतों का मामला : पीड़ितों के परिजनों से मिले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी,, कही यह बात

Hathras News Today । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद सांसद राहुल गांधी शुक्रवार की सुबह हाथरस पहुंचे हैं जहां उन्होंने भगदड़ पीड़ितों से राहुल गांधी ने मुलाकात की है। इससे पहले राहुल गांधी अलीगढ़ भी पहुंचे थे जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस सांसद व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हाथरस की ग्रीन पार्क में पीड़ितों से मुलाकात की, जहां सभी व्यक्ति के साथ इकट्ठा हुए थे। अधिकतर पीड़ित हाथरस के नवीपुर खुर्द गांव के रहने वाले हैं। इस हादसे में दम तोड़ने वाली ओमवती के परिवार से भी राहुल गांधी ने मुलाकात की।

प्रभासाक्षी की रिपोर्ट के अनुसार घटना के बाद से यह किसी वरिष्ठ विपक्षी नेता का घटनास्थल पर पहला दौरा है।

यह हुई थी घटना

बता दें हाथरस के सिकन्दरा राउ में एक तथाकथित बाबा द्धारा किये जा रहे सत्संग में उस समय भगदड़ मच गई थी जब बाबा उठकर जाने लगे । इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गयी थी।

हाथरस भगदड़ हादसे के पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल ने कहा, “बहुत सारे परिवार प्रभावित हुए हैं और कई लोगों की मौत हो गई है। मैं इस पर राजनीति नहीं करना चाहता। व्यवस्था में कमियां रही हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मुआवजा मिलना चाहिए क्योंकि ये बहुत गरीब परिवार हैं। मैं यूपी के सीएम से खुले दिल से मुआवजा देने का अनुरोध करता हूं। श्री गांधी ने कहा कि उन्हें अभी इसकी जरूरत है, जल्द से जल्द अधिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। परिवार के सदस्यों ने कहा कि पुलिस की व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी।” इस यात्रा के दौरान राहुल के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

छह लोग गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने गुरुवार को प्रवचनकर्ता भोले बाबा की आयोजन समिति के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए सभी छह लोग सत्संग में ‘सेवादार’ के तौर पर काम करते थे। हाथरस में भगदड़ मचने की घटना के बाद से आश्रम के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। इस घटना की जांच के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक आयोग का गठन करते हुए पूरे मामले की जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

Leave a Comment