Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लोडिंग ठेकेदार नहीं उठा रहे गेंहू खरीद केंद्र से माल,खुले में पड़ा गेंहू,,केंद्र प्रभारियों ने की ये मांग

Loading contractors are not picking up goods from the wheat procurement centre, wheat is lying in the open, center in-charge made this demand

Jalaun news today ।जालौन नगर में पीसीएफ के सरकारी गेंहू खरीद केंद्रों पर लोडिंग ठेकेदार द्वारा माल की उठान न किए जाने से गेंहू खुले में पड़ा हुआ है। जिससे केंद्र पर फसल बेचने के लिए आने वाले किसानों को भी परेशानी हो रही है।
इस समय नवीन गल्ला मंडी में खुले सरकारी गेंहू क्रय केंद्रों पर गेंहू की खरीद चल रही है। केंद्रों पर किसान काफी तादाद में अपनी फसल बेचने के लिए आ रहे हैं। अब तक लगभग 12 हजार क्विंटल गेंहू की खरीद हो चुकी है। नीलामी चबूतरे पर खुले क्रय केंद्रों पर नौ केंद्र पीसीएफ के संचलित हो रहे हैं। गेंहू की आवक होने से नीलामी चबूतरे पर गेंहू की बोरी रखने के लिए जगह नहीं बची है। ऐसे में गेंहू नीलामी चबूतरे के नीचे खुले में रखा जा रहा है। केंद्र के बाहर खुले में रखे गेंहू रखे होने से अधिक जगह नहीं बची है। ऐसे में केंद्र पर अपनी फसल लेकर आने वाले किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। पीसीएफ के केंद्र प्रभारी योगेंद्र सिंह, नरेश तिवारी, अरविंद कुमार, लाखन सिंह, रविंद कुमार, श्याम बिहारी तिवारी, बलराम पाल आदि ने बताया कि पूर्व में गेंहू की खरीद होने के साथ ही उनकी ठेकेदार द्वारा उसकी उठान करा ली जाती थी। जिससे दिक्कत नहीं होती थी। लेकिन अबकी ठेकेदार द्वारा गेंहू की उठान न कराए जाने से मजबूरन गेंहू खुले में रखना पड़ रहा है। यदि कहीं बारिश आदि होती है तो गेंहू के भीगकर खराब होने का भी डर बना हुआ है। इसके अलावा केंद्र पर आने वाले किसानों की फसल की तुलाई कराने में भी दिक्कत हो रही है। ठेकेदार से कहने के बाद भी उठान न होने से दिक्कत हो रही है। परेशान केंद्र प्रभारियों ने डीएम से ठेकेदार द्वारा नियमित उठान कराने की मांग की है।

Leave a Comment