Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अब इलेक्ट्रॉनिक मशीन से तोलकर मिलेगा राशन ,,कोटेदारों को दिया गया प्रशिक्षण, दी गयी इलेक्ट्रॉनिक बेइंग मशीन

Now ration will be given after weighing with electronic machine, training given to Kotedars, electronic weighing machine given

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today। इस माह से इलेक्ट्रॉनिक बेइंग मशीन से उचित दर की दुकानों से राशन का वितरण होगा। कोटेदारों को दिए जाने वाली मशीन का प्रशिक्षण कोटेदारों को भिटारा स्तिथ गोदाम में दिया गया। इसके साथ ही मशीनों का वितरण भी किया गया।
शासन की मंशा है कि राशनकार्ड धारकों पूरी मात्रा में राशन मिले और घटतौली की समस्या समाप्त हो। इसके लिए अभी तक चल रही ईपॉस मशीनों को इस माह से बंद किया जा रहा है। इनके स्थान पर नई ईपॉस मशीन आई हैं जिन्हें इलेक्ट्रॉनिक बेइंग मशीन से जोड़ा गया है। प्रशिक्षण देने वाले आगरा डिवीजन से ई पॉश मशीन के डिवीजन मैनेजर ताज ख़ान व जनपद इंजीनियर राघवेंद्र सिंह के साथ इंजीनियर प्रशांत सिंह व प्रभंजन सिंह ने मशीन की कार्य प्रणाली से कोटेदारों को अवगत कराया। बताया कि यह मशीन खाद्यान्न की सही मात्रा रखने के बाद ही उसे स्वीकार करेगी। इसके साथ खाद्यान्न रिसीव करने की आनलाइन सुविधा भी होगी।

पूर्ति निरीक्षक ने कही यह बात

पूर्ति निरीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि जालौन ब्लॉक के 68, कुठोन्द ब्लॉक के 58 एवं जालौन नगर क्षेत्र के 18 कोटेदारों को नई ई पॉश मशीन व इलेक्ट्रिक बेइंग चलाने का प्रशिक्षण दिलवाकर उनका वितरण किया गया।

Leave a Comment