Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भरभराकर गिरी निर्माणाधीन पुरानी इमारत, दो मजदूरों की मौत,,जांच शुरू

Old building under construction collapsed, two laborers died

Delhi news today । देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर मीडिया के प्रकाश में आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली के कबीर नगर में स्थित एक निर्माणाधीन पुरानी इमारत भरभराकर ढह गई। बताया जा रहा है कि अचानक हुई इस घटना में काम कर रहे कई मजदूर दब गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर दो मजदूरों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल मजदूर का इलाज किया जा रहा है। इस सम्बंध में पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

यह है मामला

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के वेलकम के कबीर नगर में स्थित एक पुरानी इमारत में निर्माण कर चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुरानी इमारत में निर्माण कार्य के चलते बीती देर रात अचानक भरभरा कर ढह गई इससे बिल्डिंग में काम कर रहे मजदूर दब गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और एनडीआरएफ की टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए ज़ी टीवी अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि जहां पर अरशद और तोहिद नाम के दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक अन्य रेहान नाम के मजदूर का उपचार चल रहा है।

डीसीपी ने दी जानकारी

कबीर नगर में हुई इस घटना के संबंध में उत्तर पूर्व डीपी जॉय टिर्की ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि देर रात लगभग 2:16 पर वेलकम के कवि नगर में दो मंजिला पुरानी निर्माणाधीन इमारत गिरने की सूचना मिली । घायलों को ज़ी टीवी अस्पताल ले जाया गया जहां पर दो श्रमिकों अरशद और तोहिद को मृत घोषित कर दिया गया जबकि एक अन्य श्रमिक रिहान की हालत गंभीर है और उसका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी आगे की जांच जारी है।

Leave a Comment