Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शख्सियत : छोटे कार्यकर्ता से जिलाध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा बने धीरज,,

Personality: Dheeraj, who became District President of Backward Front from a small worker,

कहते हैं कुछ करने की ललक हो और सही दिशा में कर्म करते रहे तो एक न एक दिन मंजिल जरूर मिल ही जाती है बस अपना कर्म करते चलिए। यह बातें सिद्ध करके दिखाई हैं जालौन जनपद के नगर जालौन के रहने वाले धीरज बाथम ने जिन्हें हाल ही में भारतीय जनता पार्टी का जालौन जनपद का पिछड़ा वर्ग मोर्चा का जिला अध्यक्ष बनाया गया है। जालौन नगर के एक साधारण से वैद्य परिवार में जन्मे धीरज बाथम शुरू से ही प्रतिभावान रहे और अपनी स्कूली पढ़ाई करने के बाद वह इंजीनियर बनने की ख्वाहिश लेकर लखनऊ भी तैयारी करने पहुंचे थे मगर हालात और परिस्थितियों ऐसी आई कि उनको वह तैयारी करना छोड़ना पड़ा और वह वापस अपने घर आ गए।

98 में जॉइन की भाजपा

निवर्तमान पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष ने भी दी शुभकामनाएं

उत्तम पुकार न्यूज़ से बात करते हुए श्री बाथम ने बताया कि वह बचपन से ही बाल स्वयं सेवक रहे हैं और उन्होंने वर्ष 1998 में भारतीय जनता पार्टी की एक आम सदस्य के रूप में सदस्यता ली थी । उन्होंने बताया कि इन दिनों जालौन नगर में 5 – 5 दिनों के लिए बिजली चली जाती थी कोई सुनवाई नहीं होती थी इससे तंग आकर हम 5 – 6 लोंगो ने मिलकर जालौन संघर्ष समिति के बैनर तले बिजलीघर पर आमरण अनशन करना शुरू कर दिया उन्होंने बताया कि जब बिजलीघर पर अनशन की बात आलाधिकारियों को हुई तो अनशनकारियों को मनाने का प्रयास शुरू हो गया । इस अनशन का परिणाम यह रहा कि बिजली व्यवस्था दुरुस्त हुई । श्री बाथम ने बताया कि तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी व मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई में हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन आगरा में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के रूप में प्रतिभाग किया l जिसमें भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भी शिरकत की थी l

जालौन में हुई चुनावी रैली में मंच संचालन

श्री बाथम ने बताया कि जब लालकृष्ण आडवाणी जी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया था उस समय जालौन में हुई उनकी चुनावी रैली में उन्होंने मंच का संचालन किया था। इस चुनावी रैली में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद रहे थे । इस चुनावी रैली में उन्होंने मंच संचालन का कार्य बहुत ही सराहनीय ढंग से किया था जिसकी तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने उनकी काफी प्रशंसा भी की थी।

साहित्य पर अच्छी पकड़

धीरज बाथम बताते हैं कि उनको बचपन से ही साहित्य पढ़ने की आदत है और इस वजह से उनकी भारतीय जनता पार्टी के साहित्य पर अच्छी पकड़ है। वह कुशल वक्ता है और पत्रकारिता के क्षेत्र में होने के कारण तर्कशीलता में भी उनकी अच्छी पकड़ है।

जिलाध्यक्ष ने प्रतिभा पहचान की संस्तुति

धीरज बाथम ने बताया कि उनकी भारतीय जनता पार्टी साहित्य पर पकड़ और कुशल वक्ता की प्रतिभा को जालौन जनपद की भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्षा उर्विजा दीक्षित ने पहचाना और उन्होंने इसकी सिफारिश पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व यूपी सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप से की और जिला अध्यक्ष की संस्तुति पर ही उनको जालौन जनपद में पिछड़ा वर्ग मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

लगातार पिछडो को पार्टी से जोड़ने में जुटे

धीरज बाथम ने बताया कि जब से उनको पार्टी में पिछड़ा वर्ग मोर्चे का जिला अध्यक्ष बनाया गया है तब से वह लगातार यह प्रयास कर रहे हैं कि वह अधिक से अधिक पिछड़ों को पार्टी की नीतियों और योजनाओं की जानकारी देकर पार्टी से जोड़े यही उनका प्रयास है ।

घर पर दस्तक देकर जानकारी देते

उन्होंने बताया कि वह लगातार इसी प्रयास में लोगों के घर-घर जा रहे हैं और उनको पार्टी की योजनाओं के बारे में विस्तार से बता रहे हैं और इसका परिणाम भी यह आ रहा है कि पिछड़े वर्ग के लोग भी पार्टी से जुड़ रहे हैं।

Leave a Comment