Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रंगों के पर्व होली को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने पूरी की तैयारियां, डीसीपी ने दी जानकारी

Police completed preparations to ensure safe completion of the festival of colors, Holi, DCP gave information.

Lucknow news today । रंगों के पर्व होली का त्यौहार सकुशल संपन्न कराने के लिए राजधानी लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है । होली के अवसर पर पुलिस की तैयारी के संबंध में लखनऊ कमिश्नरेट की डीसीपी सेंट्रल ने मीडिया को विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि 25 मार्च को रंगोत्सव मनाया जाएगा यह पर्व हिंदू समुदाय द्वारा प्रत्येक वर्ष के साथ मनाया जाता है ।

रंगों के पर्व होली को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने पूरी की तैयारियां, डीसीपी ने दी जानकारी

Like & subscribe &share

Subscribe on youtube : up news sirf sach

3480 स्थानों पर जलेगी होली

उन्होंने कहा कि होली के अवसर पर लखनऊ के सभी जोंस में अलग-अलग स्थान पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के क्रम में 3480 स्थलों पर होलिका दहन और 9 शोभा यात्रा एवं 10 मेले का चिन्हांकनकिया गया है। डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई जा रही है ताकि समस्त कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से साक्षर संपन्न हो सके।

3 बडी शोभायात्राएं को लेकर विशेष इंतजाम

डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि होली के अवसर पर लखनऊ में मुख्य रूप से तीन बड़ी शोभायात्राएं थाना चौक एवं सआदतगंज के अंतर्गत विभिन्न मार्गो से होते हुए हाथी और बैंड बाजा सहित निकाली जाती हैं। इन कार्यक्रमों को सकुशलसंपन्न कराए जाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल के प्रबंध किए गए हैं ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था उत्पन्न न होने पाए तथा आसामाजिक तत्वों द्वारा कारित की जाने वाली किसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

प्रेस नोट में दी विस्तार से जानकारी

Leave a Comment