Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विभिन्न ग्राम पंचायत में हुए कार्यक्रम

Programs organized in various Gram Panchayats under Vikas Bharat Sankalp Yatra

Auraiya news today । उत्तर प्रदेश के जनपद मेंऔरैया विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बुधवार को जिले की तीनो विधानसभा के विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यकम आयोजित हुए और लाभर्थियो को अधिकार पत्र ,आवास की चाबी वितरित की गई ।


भाग्यनगर ब्लाक की ग्राम पंचायत पाता के प्राइमरी विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिला प्रभारी आनंद सिंह ,जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे ने व फूटाताल एवं बधुआ में पूर्व कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत,वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश सिंह राजावत (पिंकी ), किसान मोर्चा के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य आशाराम राजपूत,विश्वनाथ राजपूत सहित अन्य गांवों में सदर विधायक गुड़िया कठेरिया, बिधूना ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि आदर्श ठाकुर, दिबियापुर चेयरमैन राघव मिश्रा ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इससे पूर्व कार्यकम की शुरुआत मुख्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

इस मौके पर कार्यकामो में मुख्य अतिथियों ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य सरकारी योजनाओं और लाभ को उन लोगों तक पहुंचाना है, जो पीछे रह गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है। पूर्व की सरकारों में ग्रामीण क्षेत्र की जनता अछूता रही है। उन्होंने सरकार द्वारा संचालित समस्त योजनाओं के बारे में जिक्र करते हुए लोगों से लाभ लेने की अपील की। इसके पूर्व विकसित भारत संकल्प यात्रा एलईडी वैन का स्वागत किया गया जिसके माध्यम से योजनाओं के बारे में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

कार्यक्रम में स्वास्थय विभाग,पशु पालन विभाग,कृषि विभाग सहित तमाम विभागों के अधिकारियों मौजूद रहे।वहीं प्रभारी एडीओ पंचायत ने सरकार की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी।और सचिव
ने भी सरकार की योजनाओं के बारे में ग्राम की जनता को जानकारी दी। वही योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभार्थियों को अधिकार पत्र ,आवास की चाबी ,आयुष्मान कार्ड वितरित किए व खेतों में ड्रोन के माध्यम से फसलों में छिड़काव शुरू कराया। इस अवसर पर भाग्यनगर ब्लाक के विभिन्न गांवों में मंडल अध्यक्ष गोविंद मिश्रा, योगेश तिवारी मंडल संयोजक , शक्ति केंद्र संयोजक , ग्राम प्रधान प्रधानाचार्य, पंचायत सचिव, लेखपाल व आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्री समस्त ग्रामीणवासी उपस्थित रहे।

Leave a Comment