Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

टैक्स चोरों पर चला sdm का चाबुक,, दो दिन में जमा कराए 21 लाख रुपये,, यूपी के बांगरमऊ sdm ने की कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद मैं उप जिला अधिकारी ने टैक्स चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। खबर के अनुसार एसडीएम ने एक फूड एग्रो कंपनी में दबिश देकर वहां पर बड़ी टैक्स चोरी का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि स्टॉक में रखा माल कुछ अलग था जब एसडीएम ने जांच की तो वह बढ़ा हुआ निकला । इस पर एसडीएम ने कार्यवाही करते हुए संबंधित फर्म से टैक्स व जुर्माना वसूल किया है ।

मौके पर जांच करते sdm उदित सेंगर

बताया जा रहा है कि जब यह खबर अन्य दुकानदारों को भी हुई तो उन्होंने भी अपने-अपने टैक्स जमा कर दिए कुल मिलाकर एसडीएम की सख्त कार्रवाई के चलते राजस्व विभाग को 21 लाख रुपए का फायदा हुआ है।


मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव जनपद के बांगरमऊ sdm उदित सेंगर को सूचना मिली थी कि राजेश्वरी फूड प्रोडक्ट के गोदाम में जितना माल शो किया जा रहा है उससे कहीं ज्यादा माल गोदाम में मौजूद है। इस सूचना के बाद sdm श्री सेंगर ने उक्त फूड प्रोडक्ट के गोदाम में पहुँचकर जांच पड़ताल की तो उन्हें वहां पर रजिस्टर में दर्ज सामान से अधिक सामान मिला।

Sdm उदित सेंगर ने दी विस्तार से जानकारी

उन्नाव के बांगरमऊ में हुए टैक्स चोरी के खुलासे के सम्बंध में sdm उदित सेंगर ने बताया कि राजेश्वरी फूड प्रोडक्ट के गोदाम में छापेमारी कर जब वहां पर रजिस्टर में 35 हजार कुंतल गेंहू दर्ज था और जब चेक किया गया तो मौके पर 43 हजार कुंतल मिला इस पर फूड कम्पनी के मालिक से 8 हजार कुंतल का टैक्स लगाया गया इसके साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया गया।

उपजिलाधिकारी श्री सेंगर ने बताया कि फूड प्रोडक्ट कम्पनी पर की गई कार्यवाही के बाद अन्य जगहों पर भी टैक्स चोरी के 18 लाख रुपये जमा कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर दो दिनों में 21 लाख रुपये राजस्व विभाग में जमा कराए गए हैं।

Leave a Comment