Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रेमी युगलों के घर से भागने की घटनाओं से चिंतित हैं समाजसेवी,, विचार विमर्श के लिए आयोजित हुई बैठक

Social workers are worried about the incidents of lovers running away from home, a meeting was organized for discussion.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । तहसील क्षेत्र में प्रेमी युगलों के घर से भागने की बढ़ती घटनाओं के लेकर समाजसेवियों की बैठक मोहल्ला चिमनदुबे में आयोजित हुई। जिसमें समाज के लोगों ने घरों में बच्चों को संस्कार देने एवं अच्छा बुरा समझाने की नसीहत देने के बारे में अपील की गई।
नगर व तहसील क्षेत्र में इन दिनों लगातार किशोर युवक व युवतियों द्वारा अपने प्रेमियों के साथ घर से भागने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस प्रकार की घटनाओं से एक ओर जहां परिवार के सदस्यों को पुलिसिया कार्रवाई का सामना करना पड़ता है वहीं परिवार को भी शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए मोहल्ला चिमनदुबे में समाजसेवियों की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें इस प्रकार की घटनाओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में जाकिर सिद्दीकी ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं बढ़ने का प्रमुख कारण है कि अपनी व्यवस्तता के चलते माता पिता अपने बच्चों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। साथ ही मोबाइल व टीवी शो भी इस प्रकार की घटनाएं बढ़ने का कारण है। इसके लिए जरूरी है कि अभिभावक अपने बच्चों के साथ समय बिताएं। जावेद अख्तर ने कहा कि अपने बच्चों को अच्छे और बुरे का ज्ञान दें। कौन उनके लिए सही है कौन गलत इस बारे में जानकारी देने के साथ ही उन्हें अच्छे संस्कार दें। बच्चों के दोस्तों पर भी नजर रखें। यदि एहतियात बरती जाए तो इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा। इस मौके पर मोहम्मद इकबाल, जाफर सिद्दीकी, इरफान अहमद आदि मौजूद रहे।

जल संस्थान की पाइप लाइन न होने से परेशान हैं लोग,डीएम से लगाई ये गुहार

जालौन नगर के मोहल्ला शाहगंज में जल संस्थान की पाइप लाइन न होने से मोहल्ला के लोग पेयजल के लिए परेशान होते हैं। नगर के लोगों ने डीएम से मोहल्ले में पाइप लाइन डलवाने की मांग की है।
नगर में छैपुला के पास लगभग 30 वर्ष पूर्व मोहल्ला शाहगंज बसा था। जहां अधिकांश गरीब व निर्धन परिवार रहते हैं। आज मोहल्ले में सैंकड़ों परिवार निवास करते हैं। लेकिन 30 वर्ष बाद भी मोहल्ले में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। मोहल्ले में गलियों की सड़क की मरम्मत होना है। वहीं मोहल्ले में जो सरकारी नल लगे हुए हैं वह सभी परिवारों के लिए पर्याप्त नहीं हैं। लोगों को घंटों लाइन में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। गर्मियों में स्तिथि और भी विकट हो जाती है। कई बार पानी को लेकर झगड़े तक की नौबत आ जाती है। 30 साल बाद भी जल संस्थान का ध्यान इस मोहल्ले की ओर नहीं गया है। यदि मोहल्ले में जल संस्थान की पाइप लाइन डाली जाती है तो काफी हद तक मोहल्ले में पेयजल समस्या का समाधान हो जाएगा। इसी को लेकर समाजसेवी सतीशचंद्र, राजू, जमील, नफीस आदि ने जिलाधिकारी राजेश पांडेय से मांग करते हुए कहा कि मोहल्ले के लोग पेयजल के लिए परेशान होते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए या तो मोहल्ले में जल संस्थान की पाइप लाइन डलवा दी जाए अथवा नमामि गंगे योजना के अंतर्गत मोहल्ले में पानी की टंकी का निर्माण करा दिया जाए। जिससे मोहल्ले वालों की पेयजल समस्या का समाधान हो सके।

Leave a Comment