Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने कही ऐसी बात,,कि केंद्रीय मंत्री ने यह कहकर किया पलटवार,, सपा सांसद डिंपल यादव ने कही यह बात

Swami Prasad Maurya said such a thing that the Union Minister retaliated by saying this, SP MP Dimple Yadav said this

हिंदू धर्म को लेकर हिंदू धर्म को लेकर समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए बयान एक बार फिर चर्चा का विषय बना हुआ है सपा एमएलसी के बयान को लेकर पार्टी की संसद डिंपल यादव ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत बयान है इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है यह पार्टी की सोच नहीं है ।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया यह बयान

सपा एमएलसी ने सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू एक धोखा है और वैसे भी 1995 में सर्वोच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं यह लोगों के जीवन जीने की एक शैली है । उन्होंने कहा कि यही नहीं जो सबसे बड़े धर्म के ठेकेदार बनते हैं आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हिंदू धर्म नाम का कोई धर्म नहीं है बल्कि लोगों के जीवन जीने की एक कला है ।

श्री मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा कि हिंदू धर्म धर्म नहीं है और अभी एक दो महीने पहले गडकरी जी ने भी कहा कि लेकिन इन लोगों के कहने से किसी की भावना आहत नहीं होती है अगर स्वामी प्रसाद कह देते हैं कि हिंदू धर्म धर्म नहीं है बल्कि एक धोखा है जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं कुछ लोगों के लिए धंधा है जब हम कहते हैं कि यह कुछ लोगों के लिए धंधा है तब पूरे देश में भूचाल मच जाता है यही बात मोहन भागवत जी कहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं गडकरी जी कहते हैं तो किसी की भावना आहत नहीं होती वही चीज स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो लोगों की भावना इतनी कमजोर होती हैं कि कि उनकी भावनाएं तुरंत आहत हो जाती हैं।

केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद ने की आलोचना

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मीडिया से कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य बोले या इंडी गठबंधन या महा गठबंधन के कोई नेता बोले धर्म का मतलब कोई समझते ही नहीं है । समाज धर्म क्या होता है परिवार धर्म क्या होता है देश धर्म क्या होता है यह समझते ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि जीवन में वह आदर्श वह मर्यादा जो भावनाओं को पवित्र रखें आचरण को पवित्र रखें जो सेवा समर्पण को भाव दे जो सद्भावना को भाव दे यह हिंदू सनातन धर्म की विशेषता है हिंदू जीवन पद्धति सनातन धर्म के आधार पर खड़ी है और इसके सातों संस्कार सेवा का सहानुभूति का सत्कार का समीक्षा का समर्पण का साहस का या जो सहयोग का इसके संस्कार इतने पवित्र हैं जो मानवता को बरकरार रखे हुए वाले ही हिंदू यही हिंदू है यही सनातन आस्था है।

सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा

सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा हिंदू धर्म को लेकर दिए गए बयान पर जब मीडिया ने समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव से पूछा तो उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत विचार है पार्टी की ऐसी सोच नहीं है।

Leave a Comment