Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एसआर पब्लिक स्कूल की वार्षिक गृह परीक्षाओं का हुआ पुरस्कार वितरण समारोह हुआ सम्पन्न,भाजपा जिलाध्यक्ष ने कही यह बात

The prize distribution ceremony of the annual home examinations of SR Public School was completed, BJP District President said this

अधिक नंबर लाने से किसी छात्र के सम्पूर्ण व्यक्तित्व की पहचान नहीं होतीःउर्विजा

(ब्यूरो रिपोर्ट )

Orai / jalaun news today ।जालौन जनपद के एसआर पब्लिक स्कूल कालपी रोड उरई की वार्षिक गृह परीक्षाओं का पुरस्कार वितरण समारोह विद्यालय परिसर में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। कायर्क्रम का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष उर्विजा दीक्षितने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण करके किया।
विद्यालय की प्रगति आख्या प्रस्तुत करते हुये विद्यालय की प्रधानाचारी रश्मि शुक्ला ने बताया कि प्राइमरी वर्ग के 405, जूनियर वर्ग के 373, कक्षा नवम में 289 तथा एकादश 11 वीं के 388 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुये जिसमें से 99 प्रतिशत विद्याथिर्यों ने सफलता प्राप्त की। आज शामिल होने वाले विद्याथिर्यों में प्री प्राइमरी वर्ग से छात्रा अर्पिता एवं छात्र राजप्रताप ने अपने वर्ग में सवेर्श्रेष्ठ अंक प्राप्त किये। प्राइमरी वर्ग में कक्षा प्रथम से पंचम तक क्रमशः मुशीरा, आलोक राजपूत, सृष्टि, आरोही राजपूत, सुधांशु तथा सभ्य गुप्ता ने सवर्श्रेष्ठ अंक प्राप्त करके कक्षा में टाॅप किया। जूनियर वर्ग में स्वयं, रीता, नित्या तथा कक्षा नवम में अजूबी एवं कक्षा 11 वीं में श्रेया पाल ने अपने वर्ग में सवर्श्रेष्ठ अंक हासिल कर कक्षा में टाॅप किया। बाइस चेयरपर्सन रमाकांत द्विवेदी ने कहा कि जिन छात्रों ने अच्छे अंक प्राप्त नहीं किये हैं वह स्वयं मूल्यांकन करके अपने कमजोर विषयों पर अधिक ध्यान दें। परीक्षायें जीवन का अंग हैं इसलिये हमें परीक्षाओं से घबराना नहीं चाहिए। विद्यालय प्रबंधक अशोक कुमार राठौर ने कहा कि हमें समय पर अपने जीवन में कठोरता से पालन करना चाहिये। उन्होंने अभिभावकों से भी कहा कि वह अपने बच्चों को मोबाइल फोन का न्यायसंगत उपयोग करने की सलाह दें। उन्होंने अभिभावकों से यह भी निवेदन किया कि वह अपने बच्चों को घर पर ही स्वाध्याय करने के लिये प्रेरित करें न कि अधिक से अधिक बाहर कोचिंग पढ़ने के लिये। उन्होंने पूरे विश्वास के साथ अभिभावकों से कहा कि अपने बच्चों को नियमित विद्यालय में भेजें तो उनका शैक्षिक स्तर भी बेहतर होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष उर्विजा दीक्षित ने कहा कि अधिक नंबर लाने से किसी छात्र के सम्पूर्ण व्यक्तित्व की पहचान नहीं हैं जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में भी अपना भविष्य उज्जवल बना सकते हैं माता-पिता, गुरुजनों का सम्मान करने की भी सलाह दी। संस्कृत भाषा, मात्र भाषा और शहीदों की अमर कहानियां पढ़ाने पर जोर दिया। विद्यालय चेयरपर्सन डा. सीपी गुप्ताा ने सभी अभिभावकों से पेरेंट्स मीटिंग तके जरूर उपस्थित रहने के लिये निवेदन करते हुये उपस्थित अभिभावकों, अतिथियों का आभार प्रकट किया। कायर्क्रम का संचालन विद्यालय के सीनियर कोआडिर्नेटर विकास ने किया। इस दौरान विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल राघव , कोआडिर्नेटर राहुल पंकज , दीपा पाठक वरिष्ठ शिक्षक रमेश, अचर्ना   , खान , एके, कातिर्क एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कायर्क्रम की व्यवस्था को संभालते हुये पुरस्कार वितरण में सहयोग के साथ अंक पत्र वितरित किये।

Leave a Comment