Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बदहाली का शिकार हैं जालौन में बना रेलवे रिजर्वेशन काउंटर,,कभी नही आती लाइट तो कभी रहता है सर्वर डाउन,,

The railway reservation counter built in Jalaun is a victim of poor condition, sometimes the light does not come and sometimes the server remains down.

( रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन नगर के मुख्य उपडाकघर में स्थित रेलवे रिजर्वेशन काउंटर बदहाली का शिकार है। कभी लाइट न होने पर टिकट नहीं बनते हैं तो कभी सर्वर न आने के कारण आरक्षण नहीं हो पाता है। अब लगभग एक पखवारे से प्रिंटर खराब होने से टिकटों का आरक्षण नहीं हो रहा है। नगर के लोगों ने प्रिंटर सही कराने की मांग रेलवे विभाग के आला अध्तिकारियों से की है।
नगर व क्षेत्र की जनता को पूर्व में अपना समय व रुपये खर्च करके टिकट के लिए जिला मुख्यालय पर भागना पड़ता है। क्षेत्र की जनता को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से वर्ष 2013 में तत्कालीन क्षेत्रीय सांसद घनश्याम अनुरागी और अपर मंडल रेल प्रबंधक झाँसी की उपस्थित में 20 सितंबर 2013 को पोस्ट ऑफिस में रेल रिजर्वेशन काउंटर की शुरूआत हुई थी। लेकिन पिछले कुछ समय से रेलवे रिजर्वेशन काउंटर बदहाली का शिकार है। नगर के निवासी नीरज तोमर, जावेद अख्तर, आलोक शर्मा, विनय निगम रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर आरक्षण के लिए गए। जब आरक्षण का फार्म भरकर कर्मचारी को दिया गया कि प्रिंटर खराब होने के चलते टिकट नहीं बन रहे हैं। अशफाक, नीरज तोमर, विनय निगम ने बताया कि डाकघर स्थित रिजर्वेशन काउंटर पर आए दिन इसी तरह लोगों को परेशान किया जा रहा है। कभी प्रिंटर, कभी सर्वर, कभी बिजली न होने की बात कहकर टिकट बनवाने वाले लोगों को लौटा दिया जाता है। ऐसे में टिकट बनवाने वाले लोगों को असुविधा होती है। तत्काल टिकट व्यक्ति तभी बनवाता है जब उसे कोई आवश्यक कार्य हो। यदि टिकट नहीं बनता है तो लोगों को दिक्कत होती है।

पोस्टल असिस्टेंट ने कही यह बात

टिकट काउंटर पर बैठने वाले पोस्टल असिस्टेंट पवन राजपूत ने बताया कि 15 तारीख को टिकट बने थे। तभी प्रिंटर खराब हो गया। प्रिंटर खराब होने के चलते टिकट बनाना संभव नहीं हो पा रहा है। इसको लेकर रेलवे विभाग के सीसीआई को अवगत करा दिया गया है। प्रिंटर सही होने पर टिकट बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Comment