Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए सिख समाज की ये पहल,,,

मतदान करके आइए, लंगर खाइए

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी करेगी मतदाताओं का सम्मान

( राकेश यादव)

Lucknow news today । गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए और मतदाताओं में उत्साह का संचार करने के लिए अपना मतदान करके गुरुद्वारा नाका हिंडोला में आने वाले सभी लोगों को चाहे वह किसी भी धर्म या जाति से हो सम्मानित भी किया जाएगा और उनको लंगर भी खिलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मतदान करना प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार भी है और कर्तव्य भी इस कर्तव्य का पालन करने से ही लोकतंत्र मजबूत होता है।
लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महामंत्री हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि शहरों में मतदान का प्रतिशत गिरना चिंता का विषय है । ग्रामीण इलाकों में मतदाता अधिक उत्साह दिखाते हैं शहरी मतदाताओं के मुकाबले में, इसलिए शहरी मतदाताओं को भी अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए और शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए।

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने कहा कि मतदान को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अनेक तरह से मतदाताओं को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है। नगर का प्रबुद्ध वर्ग अपने अधिकार की और मतदान की बात तो करता है लेकिन मतदान करने के लिए घरों से नहीं निकलता। प्रबुद्ध वर्ग को अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा और न केवल खुद जाकर मतदान में हिस्सा लेना होगा बल्कि अपने आसपास के लोगों और इलाके को भी प्रोत्साहित करना होगा, यही हमारे लोकतंत्र के जीवंत होने का प्रमाण है।

Leave a Comment