Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गाड़ी बुकिंग करके जाते थे चोरी करने,3 शातिर अरेस्ट,,यह हुआ बरामद

Used to book car and go for theft, 3 arrested, this recovered

Lucknow news today । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो चोरी करने के लिए गाड़ी की बुकिंग करते थे और घरों से चोरी करने के बाद फरार हो जाते थे । पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों ने आज ऐसे तीन शातिर चोरों को धर दबोचा है।

बरामद सामान

पुलिस के अनुसार पकड़े गए तीनों के कब्जे से चोरी का सामान नगदी व एक स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद हुई है।

ADCP ने दी मीडिया को जानकारी

लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने के संबंध में एडीसीपी दक्षिणी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया को विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सरोजिनी नगर क्षेत्र में रहने वाले एक अनुपम शुक्ला के घर से कीमती सामान के अलावा सीसीटीवी का DVR भी चोरी हो गया था। इसकी शिकायत पीड़ित ने थाने पर दर्ज कराई थी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने इस घटना के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था। एडीसीपी ने बताया कि आज पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों को इस घटना के खुलासा करने में सफलता प्राप्त हुई है। एडीसीपी के अनुसार टीमों ने आज 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्तों में सनी रावत निवासी हंसखेड़ा रविंद्र गौतम निवासी पारा अवधेश गौतम निवासी पारा हैं। एडीसीपी ने बताया कि यह तीनों अभ्यस्त चोर हैं । तीनों अपने किसी मित्र से गाड़ी बुकिंग पर लेते हैं और उससे चोरी की वारदात को अंजाम देते थे चोरी करते समय दो लोग चोरी करने जाते थे जबकि एक लोग गाड़ी में ही बैठा रहता था ।

बरामद कार

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के कब्जे से 65 हजार की नगदी एक चोरी का dvr लोहे का सब्बल जो ताला तोड़ने काम आता था दो मोबाइल फोन वह अन्य सामान के अलावा घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद हुई है।

पहले से दर्ज हैं मामले

एडीसीपी दक्षिणी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए तीनों अभियुक्त शातिर चोर हैं और उनके ऊपर पहले से ही मामले दर्ज हैं । उन्होंने बताया कि सनी रावत पर पहले से 11 मामले दर्ज है रविंद्र गौतम पर 9 मुकदमे दर्ज हैं और अवधेश गौतम पर 3 मुकदमे पहले से ही दर्ज है।

खुलासा करने वाली टीम को इनाम

एडीसीपी ने बताया कि उक्त घटना या खुलासा करने वाली टीम (पुलिस क्राइम ब्रांच सर्विलांस) को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।

Leave a Comment