Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गायब हुई पानी की टँकी,,पेशाब घरों में फैली गंदगी,,

Water tanks missing, filth spread in urine houses,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जनता की सुविधा के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर में पेशाब घर का निर्माण कराया गया है। पेशाब घर को साफ सुथरा रखने के लिए पाइपलाइन की फिटिंग के साथ पानी की टंकी लगायी गई थी। स्वच्छता के लिए लगाई गई पानी की टंकी गायब होने के कारण पेशाबघरों में गंदगी फैली हुई। गंदगी होने के कारण लोग इनका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं।
राहगीरों व दुकानदारों की सुविधा के लिए नगर पालिका परिषद ने तहसील गेट के सामने और सब रजिस्ट्रार कार्यालय के सामने, एसडीएम आवास के पास, पानी की टंकी के बगल में, छोटी माता मंदिर के पास समेत विभिन्न स्थानों पर पेशाबघर का निर्माण कराया था। जन सुविधा की बेहतर बनाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत इन मूत्रालय के ऊपर छत डाल कर पानी की टंकी रखी गई थी। इसके साथ ही स्वच्छता के लिए पाइपलाइन से कनेक्शन देकर पानी की आपूर्ति की गई थी। कुछ दिनों तक पाइप लाइन व पानी की सप्लाई होने के साथ ही इनकी सफाई भी नियमित होती रही। नियमित सफाई व पानी की उपलब्धता से ये साफ रहे हैं। इसके बाद पानी की टंकी गायब हो गयी। पाइपलाइन की फिटिंग भी क्षतिग्रस्त हो गई। पानी की उपलब्धता न होने के कारण सफाई नहीं हो पा रही है। साफ सफाई न होने के कारण जनता के लिए उपयोग के लिए बने मूत्रालय का उपयोग जनता नहीं कर पा रही है। दुकानदार रोहित बताते हैं कि उन्होंने अपनी दुकान के बगल में तहसील पर बने मूत्रालय की साफ-सफाई के लिए दो बार नगर पालिका में लिखित शिकायत की। इसके बाद भी सफाई नहीं हुई है।

स्वच्छ भारत मिशन प्रभारी ने कही यह बात

स्वच्छ भारत मिशन प्रभारी रविन्दर सलूजा ने बताया कि मूत्रालयों को अपग्रेड कराने की नगर पालिका की योजना है। इसके लिए बजट मिलते ही इन्हें अच्छा सुंदर व साफ सुथरा बनाया जाएगा।

Leave a Comment