Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आज से शुरू हुआ विश्व प्रसिद्ध माघ मेला,, 25 लाख श्रद्धालु लगाएंगे आस्था की डुबकी,, चाक चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था

प्रयागराज । उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में लगने वाले माघ मेले का आज पूर्णिमा के अवसर पर शुभारंभ हो गया है। दूर-दूर से श्रद्धालु यहां पर स्नान करने के लिए पहुंच रहे हैं ।

1 माह तक चलने वाले इस माघ मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए शासन प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है और वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस संबंध में मेला अधिकारी ने बताया कि यहां पर 25 लाख श्रद्धालु आने की संभावना है।

बनाये गए हैं 11 घाट

माघ मेले में दूर दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को सुलभ तरीके से स्नान कराने के लिए प्रशासन ने 11 घाटों का निर्माण कराया है ताकि श्रदालु आसानी से स्नान कर सकें। इस सम्बंध में मेला अधिकारी अरविंद चौहान ने बताया कि हमने11 घाट बनाये हैं और पूरे मेला क्षेत्र में सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। मेलाधिकारी श्री चौहान ने बताया कि इस बार लगभग 25 लाख श्रदालु आएंगे काफी समय बाद ऐसा स्नान हो रहा है।

आईजी ने देर रात भृमण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

माघ मेले के प्रथम स्नान पर्व पर पुलिस प्रशासन भी पूरे अलर्ट मोड पर है। मेला स्थल पर प्रयागराज के आईजी रेंज रमित शर्मा ने देर रात पूरे क्षेत्र का देर रात भृमण कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

Leave a Comment