Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दवा फर्म कर्मी के घर लूट करने वाले 8 बदमाश गिरफ्तार,,,लखनऊ में दिया था घटना को अंजाम

बंद घर में चोरी के इरादे घुसे थे, युवती को देख बंधक बना की लूट

युवती की सूझबूझ से बच सके लाखों के जेवर

(रिपोर्ट – संजय सिंह)

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज में बदमाश दवा फर्म कर्मचारी के घर का ताला तोड़कर चोरी के इरादे से घुसे थे, लेकिन कमरे में मौजूद बेटी को देखकर लुटेरों ने उसको बंधक बनाया और लाखों का जेवर बटोर कर भाग निकले। गुरुवार को पुलिस ने सर्राफा समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लूटे गए आभूषण और असलहा बरामद किया है। पुलिस कमिश्नर ने खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Adcp ने दी विस्तार से जानकारी

लखनऊ के ठाकुरगंज में हुई घटना के सम्बंध में एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने मीडिया को विस्तार से जानकारी दी। एडीसीपी श्री सिन्हा के मुताबिक, घटना के खुलासे के लिए टीम लगाई गई। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने सरोजनीनगर निवासी हबीब, रिषभ, चौक निवासी दिलशाद, ठाकुरगंज निवासी गौरव मिश्र, तालकटोरा निवासी आकाश यादव, अमन यादव, इम्तियाज को दबोचा।

जेवर खरीदने वाला सर्राफ भी गिरफ्तार

एसीपी आईपी सिंह के मुताबिक, आरोपी लूट के जेवर फौरन ठिकाने लगाने के लिए जुगाड़ करने लगे। आकाश ने राजाजीपुरम निवासी सर्राफ व्योम रस्तोगी से संपर्क किया। इसके बाद उसको जेवर दे दिए। उसने जेवर का पेमेंट दो तीन दिन के बाद करने को कहा। पकड़े जाने पर पूछताछ में बदमाशों ने सर्राफ के बारे में बताया। सर्राफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि बदमाश हबीब और दिलशाद ने मकान में ताला बंद देखा तो वे लोग दीवार फांद कर अंदर दाखिल हुए। ताला तोडऩे के बाद जब कमरे में घुसे तो देखा घर में दवा कारोबारी की बेटी शिखा थी। बदमाशों ने उसको बंधक बना कर लूटपाट की। पड़ताल में सामने आया कि पकड़े गए बदमाशों पर पहले भी कई मुकदमें दर्ज है। गिरोह के सदस्य पहले भी जेल जा चुके है।

छात्रा को पुलिस करेगी सम्मनित

एसीपी आईपी सिंह ने बताया कि बदमाश बार बार और जेवर मांग रहे थे। शिखा ने हिम्मत नहीं हारी। बदमाशों के हाथ एक बक्सा लगा, जो जेवर से भरा था। बदमाश उसको रखने लगे तो शिखा ने कहा कि ये आर्टिफिशल है। इस पर हड़बड़ाए बदमाशों ने बक्सा छोड़ दिया। पुलिस ने शिखा की हिम्मत की सराहना की। पुलिस उसको समानित करेगी। इसके साथ ही दंपति सोमेश सेठ और पत्नी छवि ने पुलिस का धन्यवाद कहा।

Leave a Comment