Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन जनपद में आरएसएस के तत्वावधान में निकली भव्य शोभायात्रा, राममय हुआ माधौगढ़

A grand procession took place under the auspices of RSS in Jalaun district, Madhogarh became Ram-mayed.

(ब्यूरो रिपोर्ट )

Jalaun news today । अयोध्या में राम प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर जालौन जनपद के माधौगढ़ नगर में आरएसएस,विश्व हिंदू परिषद और उनके आनुषंगिक संगठनों ने नगर में भव्य राम शोभायात्रा निकाली। उसके पहले पूरे नगर को भगवा झंडों से पाट दिया गया। भगवामय रामोत्सव में हजारों लोगों ने श्रीराम का उद्घोष करते हुए अपनी आस्था प्रकट की।


मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के पहले लिटिल एन्जिल्स एजुकेशन सेंटर स्कूल के बच्चों की मनमोहक झांकी के साथ रामभक्तों ने शोभायात्रा निकाली,बड़ी माता मंदिर से हजारों लोगों ने जय जय श्री राम का उद्घोष करते हुए चितौरा रोड, बुंदेलखंड बस स्टैंड से होते हुए पूरे बाजार से शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा में सैकड़ों महिलाओं ने भी नृत्य करते हुए शोभायात्रा को आनन्ददायक बना दिया। उल्लास और भक्तिमय माहौल से सारा नगर राममय हो गया। राम प्राण प्रतिष्ठा के लिए आरएसएस ने शोभायात्रा के साथ नगर के सभी मंदिरों पर कार्यक्रम आयोजित किये हैं।

शोभायात्रा के दौरान जिला प्रचारक शिवम, जिला कायर्वाह गौतम त्रिपाठी, चन्द्रसेन सेठ, राजबहादुर सिंह, खंड कार्यवाहक गोविंद सिंह, खंड समन्वयक सुनील तोमर, हरिश्चंद्र अनुरागी,खंड विस्तारक लक्ष्मण, भूपेंद्र सिंह, आचार्य तेजस, गौरीश चौहान, अमन शिवहरे, ऋषि गहोई, रवि चौहान, हरवंश सिंह, गुलशन सिंह, विधायक मूलचंद निरंजन, राघवेन्द्र व्यास, महेश सिंह, विनय प्रताप सिंह, कमलापत कुशवाहा, शत्रुघ्न सिंह सेंगर, सुरेंद्र सिंह, अशोक सेंगर, अजीत गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह बेरा, दीपक सिंह, राकेश गैस एजेंसी, सोनू तोमर,राहुल शाक्य आदि रामभक्त मौजूद रहे।

संतोषी माता मंदिर के पुजारी पतले कम्बल में गुजारने को मजबूर हैं सर्द रातें

एक ओर राम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तमाम धार्मिक कायर्क्रम आयोजित किये जा रहे है। वहीं जालौन जनपद के माधौगढ़ नगर के संतोषी माता मंदिर पर पुजारी पतले से कंबल में रात गुजारने को मजबूर है। नगर के दो प्रमुख व्यवसायिक घरानों के द्वारा बनवाये गए मंदिर के पुजारी की ऐसी दशा पर मन कसैला हो जाता है। हजारों रुपया से कई कायर्क्रम कराये जा रहे हैं लेकिन एक मंदिर पर पूजा के लिए ठीक से पुजारी की व्यवस्था न होने से धार्मिक अनुष्ठानों पर सवाल तो उठता ही है न, काश! कोई तो धर्म के नाते, मानवीय संवेदनाओं के नाते चिंता कर लेता।

Leave a Comment