Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खुले सरकारी गेंहू क्रय केंद्र पर फसल बेचने के एक सप्ताह बाद भी पेमेंट न मिलने का आरोप,,किसानों ने लगाई आलाधिकारियों से गुहार

आपका अपना पेपर

Jalaun news today ।जालौन नगर की नवीन गल्ला मंडी में खुले सरकारी गेंहू क्रय केंद्र पर फसल बेचने वाले किसानों को बीते एक सप्ताह से भुगतान नहीं हुआ है जिसके चलते किसान परेशान हैं। परेशान किसानों ने जल्द से जल्द भुगतान कराने की मांग डीएम से की है।
नवीन गल्ला मंडी में बीती एक मार्च से सरकारी गेंहू क्रय केंद्र खोले गए हैं। नवीन गल्ला मंडी में कुल 20 क्रय केंद्र संचालित हो रहे हैं। इन केंद्रों पर अब तक करीब 90 हजार क्विंटल गेंहू की खरीद हो चुकी है। लेकिन अब केंद्रोंपर कम ही किसान अपनी फसल लेकर पहुंच रहे हैं। इसका एक कारण यह भी है कि बीते लगभग एक सप्ताह से किसानों को कंेद्र पर बेची गई फसल का भुगतान नहीं हो रहा है। गल्ला मंडी में फसल बेच चुके किसान आराधना दमां, बद्रीप्रसाद हीरापुर, ऋषभ गुर्जर दमां, शिवम खकसीस, सोमवती छिरिया सलेमपुर, देवेंद्र सिंह खकसीस, गौरव गुर्जर दमां, मनीष गुप्ता दमां, विश्वेंद्र कमसेरा,अली अहमद जालौन आदि ने बताया कि वह केंद्र पर लगभग एक सप्ताह पूर्व अपनी फसल बेच चुके हैं। केंद्र पर बताया गया था कि उनका भुगतान 24 से 48 घंटे के अंदर स्वतः ही बैंक में आ जाएगा। लेकिन एक सप्ताह बाद भी उनका भुगतान नहीं हुआ है। जिसके चलते वह परेशान हैं। केंद्र पर आने पर केंद्र प्रभारी एक दो दिन में भुगतान मिलने की बात कहते हैं लेकिन भुगतान हो नहीं रहा है। उन्हें भी अपने कार्य करने हैं। रुपये न मिलने से उनके काम अटके पड़े हैं। किसानों ने डीएम से मांग करते हुए कहा कि अतिशीघ्र ही उनकी बेची गई फसल का भुगतान उनके बैंक खातों में पहुंचाया जाए। ताकि उन्हें परेशान न होना पड़े।

Leave a Comment