Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन जनपद के इस क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में हुआ वार्षिकोत्सव, हुए पुरस्कार वितरित

Annual function held in primary school of this area of ​​Jalaun district, prizes distributed

Jalaun news today ।जालौन जनपद के प्राथमिक विद्यालय मौखरी डकोर में वार्षिक उत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह में सरस्वती पूजन ग्राम प्रधान गीता देवी एवं शशि सोमेंद्र सिंह ,सुविधा इटोरिया, रजनी सिंह , डॉ कल्पना श्रीवास्तव, डॉ साधना अवस्थी एवं ग्राम सचिव बुद्ध सिंह जी ने सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । अध्यक्षता ग्राम प्रधान श्रीमती गीता देवी ने की। मुख्य अतिथि शशि सोमेंद्र सिंह एवं विशिष्ट अतिथि सुविधा इटोदिया, रजनी सिंह ।रही।
वार्षिक उत्सव में बच्चों को प्रथम धोती ये तृतीए पुरुस्कार पाकर बच्चों की चरणों पर मुस्कान आ गई। कक्षा पांच में सुमित प्रथम स, शिवम द्वितीय, कामिनी तृतीय स्थान ,
कक्षा चार – प्रथम कल्पना, द्वितीय यश कुशवाहा , तृतीए , अमन
कक्षा तीन – बाणी प्रथम स्थान , प्रिंस द्वितीय स्थान, अमित तृतीय स्थान
कक्षा 2 – सत्यम प्रथम स्थान, रक्षा द्वितीय स्थान, गौरी तृतीय स्थान
कक्षा एक – आयुष प्रथम स्थान, पवन द्वितीय ,आकाश तृतीय स्थान प्राप्त किया।
वेस्ट स्टूडेंट- का खिताब नैतिक, रितिक ,अर्जुन, राम जी कान्हा को मिला।
वेस्ट मॉनिटर सभी कक्षा- प्रतीक्षा ,ममता ,निशा, अनुष्का, यशवेन्द्र कों दिया गया।
वेस्ट अटेंडेंस – मोहित ,लक्ष्मी, पूजा , नैतिक, माही को मिला।
वेस्ट प्लांटेशन का अवार्ड- कान्हा, नैतिक, रितिक, राम जी , को मिला।
क्रियात्मक वर्क अवार्ड आकाश ओमरे, रश्मि ,मोनू प्रांशी, कविता को मिला।
स्वर्णिम इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष शशि सोमेंद्र सिंह ने प्राथमिक विद्यालय मौखरी को गोद लिया था। उन्होंने स्मार्ट tv led lg का विद्यालय को प्रदान किया। जिसे बच्ची नई सोच के साथ न ऊर्जा के साथ नए इनोवेशन के साथ पढ़ते हुए दुनिया की सभी चीजें देख सकें और जान सकें।
सुविधा इटोदिया ने कहा कि बच्चे मेहनत के साथ पढ़कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं सरकारी स्कूल में भी शिक्षा दीक्षा बहुत अच्छी मिलती है ।आज मुझे मौखरी विद्यालय आकर प्रसन्नता हुई ।विद्यालय को देखकर , बच्चों की योग्यता को देकर मैं बहुत खुश हूं।
रजनी सिंह ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय मौखरी का वातावरण एवं परिवेश बहुत अच्छा है। बच्चे यहां के बहुत ही अनुशासित और योग्य हैं।
डॉ कल्पना श्रीवास्तव ने बच्चों को कहा कि कक्षा पांच में जितनी भी बालिका हैं वह कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में प्रवेश अवश्य लें और बच्चे उच्च प्राथमिक विद्यालय में एडमिशन अवश्य लें प्राथमिक शिक्षा हर बच्चे का जन्म सिद्ध अधिकार है।
डॉ साधना अवस्थी ने बच्चों को पहेलियां पूछकर बहुत ही आनंदित हुई और कहा कि बच्चे यहां के बहुत ही होशियार है।
ग्राम प्रधान गीता देवी ने कहा कि मैं विद्यालय के लिए हर संभव आवश्यक कार्य के लिए प्रयास करूंगी और विद्यालय को एक मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित करूंगी।
ग्राम सचिव बुद्ध सिंह ने कहा कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर होता है बच्चे यहां से पढ़कर अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाएं मेहर संभव व्यास करूंगा कि मेरा विद्यालय जनपद में नाम रोशन करें ।
डॉ ममता स्वर्णकार प्र.अ. ने आयु वेयर चूका स्वागत एवं आभार व्यक्त किया के हमारी विद्यालय में हर कार्य में ऐसे ही खुशी से पधारें विशिष्ट और से स्वर्णिम इन अरविंद की अध्यक्षा शशि सोमेंद्र सिंह एवं सभी का आभार व्यक्त किया। बच्चे अति प्रसन्न है स्मार्ट tv पाकर । सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उपस्थित निधि गुप्ता रीता साहू सृष्टि गौतम रीना वर्मा और मां का अभिभावक संघ मीरा,सरोज देव कुमार और सुनील , कविता, आशा,निधि आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment