Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाराही देवी मेला व विकास प्रदर्शनी में हुआ बृज की होली का शानदार प्रदर्शन,, दर्शकों ने उठाया लुत्फ

Brij's Holi was brilliantly performed at the Barahi Devi Fair and Development Exhibition, the audience enjoyed it.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । मथुरा से बृजरास की रवि शर्मा की टीम ने श्रीबाराहीं देवी मेला एवं विकास प्रदर्शनी में बृज की होली का शानदार प्रोग्राम पेश किया। जिसमें किए गए प्रदर्शन को दर्शकों ने जमकर सराहा।
श्रीबाराहीं देवी मेला एवं विकास प्रदर्शनी में शनिवार की रात बृज की रासलीला का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकडों की संख्या में दर्शकों ने इस प्रोग्राम को देखा। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि पुनीत मित्तल द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

इसके बाद मथुरा वृंदावन से आई रवि शर्मा की टीम द्वारा रासलीला का शुभांरभ किया गया। जिसमें राधा कृष्ण की झांकी का दर्शन कराया गया। जिसमें ‘जय-जय ब्रज भूमि, चारों धामों से निराला है बृजधाम, इसका दर्शन कर लो’ का गीत गाया गया। इसके बाद कान्हा व राधा के मुख पर घुंघटा डालकर सखाओं द्वारा गाया गया ‘आज मेरे कान्हा को मुखडा दिखाये देव, घुंघटा उठाए दे राधा घंघटा उठाए दे’ को सुनकर दर्शकों से खचाखच भरे मेला पांडाल में दर्शक झूम उठे। अपनी अपनी दीर्घाओं में बैठे दर्शक कलाकरों की प्रशंसा करते हुए तालियां बजाने लगे। एक के बाद एक दृश्यों ने लोगों को बांधे रखा। भूत पिशाच के साथ नंदी की सवारी पर मां गौरा पार्वती का मनमोहक दृश्य देखकर सभी अचंभित हो गए। इतना ही नहीं शंकरजी की जटाओं से गंगा की धारा भी बहाई गई। अगले दृश्य में राधा कृष्ण व सखियों द्वारा किए गए मयूर नृत्य को देखकर दर्शक झूमने को मजबूर हो गए। तो वहीं, ‘बरसाने में आज कान्हा मोर बन आयो रे’ के सुंदर भजन की प्रस्तुति पर दर्शक झूमकर नाचने को मजबूर हो गए। इसके बाद 21 घटों में दीपक जलाकर चरकुला नृत्य पेश किया गया। यह नृत्य बडा ही रोमांचक व छाप छोड़ने वाला रहा। कालीजी के नृत्य के बाद बृज की होली के दर्शन कराए गए।

सदस्य बनकर सपोर्ट करें इच्छानुसार

Leave a Comment