Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीएम योगी ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम में जनसभा को किया संबोधित,कही यह बड़ी बात

तृणमूल कांग्रेस अपने गुंडों में बांट रही केंद्र की सुविधाएंः सीएम योगी

West Bengal news today ।बंगाल में रामनवमी पर दंगे होते हैं। शोभा यात्रा के दौरान तोड़फोड़ की जाती है। यही हाल कभी उत्तर प्रदेश में भी था, लेकिन सात वर्षों के अंदर वहां एक भी कर्फ्यू-दंगा नहीं हुआ। पूरे उत्तर प्रदेश में धूमधाम से रामनवमी मनायी जाती है। हजारों शोभायात्राएं निकलती हैं, लेकिन दंगे नहीं होते हैं। आज कहा जाता है कि नो कर्फ्यू-नो दंगा, यूपी में सब चंगा। वहीं आज बंगाल की स्थिति देखकर काफी अफसोस होता है। मैं ही नहीं, जिन महान क्रांतिकारियों ने भारत की आजादी के लिए बंगाल से शंखनाद किया था, उनकी आत्मा भी दुखी होती होगी, क्योंकि उन्होंने जिस ‘सोनार बांग्ला’ की कल्पना की थी, उसे कांग्रेस, कम्युनिस्ट और तृणमूल कांग्रेस ने लहूलुहान कर दिया है। सत्ता परस्त भ्रष्टाचारी और माफिया यहां की जनता के लहू को चूसने का काम कर रहे हैं। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहीं। उन्होंने बीरभूम से भाजपा प्रत्याशी देबतनु भट्टाचार्य के पक्ष में जनसभा कर वोट देने की अपील की।

कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम आरक्षण की वकालत देश के विभाजन की साजिश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और इंडी गठबंधन फिर से देश का विभाजन कराना चाहता है, जिसे हमें किसी भी हाल में होने नहीं देना है। बंगाल में भारत की डेमोक्रेसी को चेंज करने के साथ ही घुसपैठियों को सरेआम शरण दे करके अराजकता पैदा करने की छूट दी जा रही है। यह साजिश कांग्रेस और इंडी गठबंधन के मेनिफेस्टो में भी देखने को मिलती है। इतना ही नहीं, यहां की जनता की सहायता के लिए केंद्र की बीजेपी की सरकार अनेक सुविधाएं भेजती है, लेकिन वह जनता जनार्दन को नहीं मिलता है। उस सहायता को तृणमूल कांग्रेस हड़प लेती है और अपने गुंडों में बांटने का काम करती है। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन ठगने और गुमराह करने के लिए आया है। इनके मेनिफेस्टो में मुस्लिम आरक्षण की वकालत भारत के विभाजन की आधारशिला को सुदृढ़ करने जैसा है। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि देश को दोबारा विभाजन न हो। हमें धार्मिक आधार पर आरक्षण को रोकना होगा।

जनता को गुमराह कर सत्ता हासिल करना चाहती है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन अनुसूचित जाति के अधिकारों पर डकैती डालने का काम करने जा रहे है। दरअसल, वह पिछड़ी जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में एक हिस्सा मुसलमानों को देने की बात कर रहे हैं। इससे पहले भी कांग्रेस ने जस्टिस रघुनाथ मिश्रा कमेटी और सच्चर कमेटी का गठन करके पिछड़ी जाति के 27 परसेंट आरक्षण में से 6 परसेंट आरक्षण को कम करते हुए उसे मुसलमानों को देने की सिफारिश की थी। भारतीय जनता पार्टी ने इसका विरोध किया था। इन्होंने दोबारा अपने मेनिफेस्टो में इसका उल्लेख किया है। यह जनता को गुमराह करके सत्ता हासिल करना चाहते हैं, जिसे हमें सफल होने नहीं देना है।

सत्ता को गिरफ्त में रखने वाले माफिया, आज जीवन की भीख मांग रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में जो बड़े-बड़े माफिया कभी सत्ता को अपने गिरफ्त में रखते थे, आज वही गले में तख्ती लटका कर अपने जीवन की भीख मांग रहे हैं। वह कहते हैं कि हमारी जान बख्श दो, हम ठेला लगाकर अपने परिवार का पेट भर लेंगे, लेकिन दंगा नहीं करेंगे। इतना ही नहीं, वे गौकसी के धंधे को धड़ल्ले से चलाकर यहां की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही माफिया की संपत्ति को जब्त कर गरीबों में बांटने का काम कर सकती है। आज बड़े-बड़े माफिया उत्तर प्रदेश को छोड़ चुके हैं या फिर उनको जहन्नुम में भेज दिया गया है, उनके लिए धरती पर जगह नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इससे बंगाल भी आत्मनिर्भर होगा। यहां का किसान, नौजवान, महिला और व्यापारी भी आत्मनिर्भर होगा। ऐसे में हमें एकजुट हो करके बीजेपी को वोट करना है।

Leave a Comment