Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के इस मुहल्ले से महीने भर से नही पहुँची कूड़ा गाड़ी,,लोगों ने की ये मांग,,

Garbage van has not reached this locality of Jalaun for a month, people made this demand

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर पालिका परिषद द्वारा कूड़ा उठाने के लिए मोहल्लों में गाड़ी भेजी जाती है। लेकिन मोहल्ला जोशियाना स्थित नई बस्ती में एक महीने से अधिक समय से कूड़ा गाड़ी नहीं पहुंच रही है। गाड़ी न पहुंचने के कारण यहां के निवासियों को परेशानी हो रही है।
नगर को साफ सुथरा बनाने के लिए नगर पालिका परिषद लगातार प्रयास कर रही है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत घर घर कूड़ा उठाने के गाड़ी भेजी जाती है। लोग इस गाड़ी में घरों से निकलने वाला कूड़ा डालते हैं। मोहल्ला जोशियाना नयी बस्ती में करीब डेढ़ माह से कूड़ा गाड़ी नहीं पहुंच रही है। कूड़ा गाड़ी न पहुंचने के कारण लोगों को कूड़ा डालने में दिक्कत हो रही है। घरों से निकलने वाला लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। यदि कूड़े को ऐसे ही सड़क पर फेंका जाता है तो स्वच्छ भारत अभियान को झटका लगेगा। ऐसे में लोगों में कूड़ा डालने को लेकर समस्या बनी हुई है। मजबूरी को लोगों को कूड़ा सड़क व आसपास ही फेंकना पड़ता है। जिससे जिससे गंदगी बनी रहती है। डेढ़ माह से कूड़ा गाड़ी न आने के कारण यहां के निवासियों को परेशानी हो रही है। मोहल्ले के बलवान सिंह राजावत, अनिल कुमार, विकास नगाइच, संतोष कुमार, दीपक कुमार आदि ने नगर पालिका प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान और जनहित में मोहल्ले में कूड़ा गाड़ी को पुनः शुरू कराया जाए। ताकि मोहल्ले के लोग अपने कूड़े का उचित निपटान कर सकें। सके।

कार व बाइक में हुई टक्कर दो घायल,,

जालौन। कार व बाइक की टक्कर में दो लोग घायल हुए। पीड़ित ने हादसे की सूचना कोतवाली में दी है। पुुलिस मामले की जांच कर रही है।
रामपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम टीहर निवासी राकेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह बीती एक दिसंबर को अपने बहनोई हिम्मत सिंह निवासी बरहल थाना कैलिया के साथ गांव से बाइक लेकर कैलिया जा रहे थे। जब वह कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उदोतपुरा के पास पहुंचे तभी सामने से आ रहे तेज रफ्तार कार चालक ने अनियंत्रित होकर उनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक के पीछे बैठे हिम्मत सिंह उछलकर सड़क पर जा गिरे वहीं बाइक चला रहे राकेश कुमार भी गिरकर घायल हो गए। राहगीरों ने दोनों को सीएचसी पहुंचाया। जहां हिम्मत सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। वहीं, राकेश कुमार ने हादसे की सूचना कोतवाली में दी है।

Leave a Comment