Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के ऐतिहासिक बाराही देवी मेले का हुआ शुभारंभ,,,,

Jalaun's historic Barahi Devi fair begins

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन नगर के ऐतिहासिक और हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक श्री बाराही देवी मेला विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ शनिवार को किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष नेहा पुनीत मित्तल व ई ओ सीमा तोमर ने उद्घाटन करने के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना की और मजार पर चादर चढ़ाई।
नगर तथा क्षेत्र के ऐतिहासिक मेला एवं विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष नेहा पुनीत मित्तल, ईओ सीमा तोमर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। अतिथियों ने मां बाराही देवी मंदिर पर जाकर पूजा अर्चना के बाद मजार पर चादर चढ़ाई। मेला का शुभारंभ होने के बाद मंच पर का मां सरस्वती मां की पूजा अर्चना व दीप प्रज्वलित कर किया गया। मेला के शुभारंभ के साथ ही मेला आयोजन में सहयोग करने वाले सभासदों का ई ओ, अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि पुनीत मित्तल ने मेला चौकी प्रभारी गोविंद सक्सेना को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया। नगर पालिका अध्यक्ष नेहा पुनीत मित्तल ने कहा कि यह मेला नगर और क्षेत्र की ऐतिहासिक धरोहर है। मेला को और विकसित किये जाने पर बल देते हुए कहा कि मेला में कबड्डी, कुश्ती जैसी प्रतियोगिता को जीवित रखना होगा। इस मेले को विकास प्रदर्शनी का रूप दिए जाने से अब इस मेले का आकर्षण बढ़ता जा रहा है। इस मौके पर एसआई देवेन्द्र कुमार, जेई प्रवीण कुमार, रविन्दर सलूजा, ललित शुक्ला, मनुराज तिवारी, रवि कुशवाहा, शिवराम जाटव, विकास श्रीवास्तव, रमाकांत प्रजापति, अन्नू शर्मा, सरला देवी, कमलेश आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment