Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन के इस गांव में की गई भगवान भोलेनाथ की स्थापना,,,

Lord Bholenath was established in this village of Jalaun.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन के ग्राम भदवां में भगवान शंकर भोले की मूर्ति स्थापना को लेकर गांव में गाजे-बाजे के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। स्थापना स्थल पर हवन पूजन के साथ मूर्ति की स्थापना की गई।
तहसील क्षेत्र के ग्राम भदवा में भगवान शंकर भोले की मूर्ति की स्थापना की गई। स्थापना से पूर्व गांव में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ शुभ मुहूर्त में स्थापना स्थल से हुआ। शोभायात्रा गांव की गलियों और चौराहों से होते हुए निकली।

इस दौरान भगवान शंकर भोले के मूर्ति स्वरूप को लेकर पारीक्षित बृजकिशोर निरंजन श्रद्धालुओं के साथ चल रहे थे। गांव में जिस गली से होकर शोभायात्रा निकल रही थी दर्शक मूर्ति स्वरूप को देखकर भाव विभोर हो रहे थे और शोभायात्रा पर फूल बरसाकर स्वागत कर रहे थे। डीजे की धुनों पर गाते थिरकते हुए भक्त शोभायात्रा के साथ स्थापना स्थल पर पहुंचे। जहां विधि विधान एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन कर मूर्तियों की स्थापना की गई।

स्थापना के बाद मंदिर परिसर में भंडारे का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर अवध किशोर निरंजन, पवन शास्त्री, पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप सिंह गुर्जर, आशीष निरंजन, मुनीम, नीरज, हिमांशु, नमन निरंजन, सोनू याज्ञिक आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment