Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यादव सेवा संस्थान के होली मिलन समारोह में हुआ मेधावियों का सम्मान,,,

Meritorious people were honored in the Holi meeting ceremony of Yadav Seva Sansthan.

यादव समाज के बच्चों का प्रशासनिक सेवाओं के प्रति बढ़ा रुझान

होली गीत व फूलों की होली से माहौल हुआ होलिमय

(राकेश यादव)

Lucknow news today ।  यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को यादव विकास सेवा संस्थान की ओर से रविवार को सदर कैंट लखनऊ में चतुर्थ यादव पारिवारिक होली मिलन समारोह व मेधावी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन राम सजीवन यादव ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक भी शामिल हुए।


कार्यक्रम में सर्वप्रथम हाल ही में भारतीय सांख्यकीय सेवा में 25 वें स्थान पर चयनित हुए अंकित यादव को भी संम्मानित किया गया। होली मिलन समारोह में राजकीय निर्माण निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक आरएन यादव ने कहा कि यादव समाज को शिक्षित व जागरूक करने की जरूरत है आज समाज को सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक रूप से सशक्त होना होगा साथ ही समाज के पिछड़े हुए लोगों की मदद के लिये हम सभी को आगे आना होगा क्योंकि प्रदेश में यादवों की आबादी 19.20 फीसदी है इसी आबादी से आज हजारों की संख्या में यादव समाज के लोग सेना, पुलिस व खेलों में शामिल होकर यादव समाज को गौरान्वित कर रहे हैं। आज पीसीएस जैसी कठिन परीक्षा में भी तमाम यादव बच्चें सेलेक्ट होकर समाज को एक दिशा दिखा रहे हैं।


संरक्षक सुरेश यादव ने कहा कि पहले जहाँ यादव समाज के लड़के सेना व पुलिस में जाना पसंद करते थे वही अब इन लड़कों का रुझान आई0ए0एस0 व पी0सी0एस0 में हो रहा है अब समाज की महिलाओं में शिक्षा का प्रतिशत बहुत तेजी से बढ़ा है। हमें और अधिक समाज की महिलाओं को शिक्षित करना होगा जिससे समाज अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो सके। इस मौके पर सभा के पदाधिकारी समेत यादव समाज के संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Comment