Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मौसम परिवर्तन के साथ बढ़ने लगे जालौन नगर में मच्छर, लोगों ने की ये मांग,,

Mosquitoes started increasing in Jalaun Nagar with the change in weather, people made this demand,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । मौसम में परिवर्तन के साथ ही मच्छरों ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। फॉगिंग न होने से मच्छर दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। लोगों ने नगर में फॉगिंग मशीन चलवाने की मांग नगर पालिका ईओ से की है।
मौसम में परिवर्तन के साथ ही मौसम में गर्माहट शुरू हो चुकी है। मौसम परिवर्तन के चलते मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। इन दिनों लोग मच्छर के डंक से परेशान हैं। हालात यह है कि रात में ही नहीं बल्कि दिन के उजाले में भी मच्छर काट रहे हैं। वहीं, शाम के बाद लोगों को घर में रहना मुश्किल हो गया है। लोग मच्छर से बचने के लिए तरह तरह के मच्छर धूप, अगरबत्ती, लिक्विड आदि का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके बाद भी मच्छरों का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। मच्छर के कारण डेंगू व मलेरिया फैलने का खतरा मंडरा रहा है। नगरवासी विनय निगम, इरफान पठान, दीपक सोनी, पवन याज्ञिक, मनीष परिहार, कक्कू आदि ने बताया कि नगर में डीडीटी पाउडर का छिड़काव नहीं होने से भी परेशानी बढ़ रही है। नगर में फॉगिंग मशीन भी नहीं चलवाई जा रही है। यही कारण है कि दिन प्रतिदिन मच्छरों की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है। लोगों ने नगर पालिका ईओ सीमा तोमर से मांग करते हुए कहा कि बदलते मौसम में बढ़ रहे मच्छरों के प्रकोप को देखते हुए नगर में दवा एवं फॉगिंग कराई जए। जिससे लोगों को मच्छरों के कारण होने वाले रोगों और परेशानियों से राहत मिल सके।

EO ने कही यह बात

इस संदर्भ में ईओ सीमा तोमर ने बताया कि नगर पालिका द्वारा समय समय पर फॉगिंग कराई जाती है। शीघ्र ही फिर से सभी वार्डों में फॉगिंग कराई जाएगी।

Leave a Comment