Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पुलिस भर्ती परीक्षा : कड़ी सुरक्षा के बीच नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए पुलिस प्रशासन दृढ़ संकल्पित दिखे

Police Recruitment Examination: Police administration seems determined to conduct cheating-free examination amidst tight security.

डीएम एवं एसपी ने पुलिस भर्ती परीक्षा केन्द्रों पर पहुंच लिया जायजा

(ब्यूरो रिपोर्ट)

Orai / jalaun news today ।जालौन जनपद में सुबह से यूपी पुलिस अभ्यर्थियों की परीक्षा शुरू हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक ईरज राजा भी सुबह से ही लगातार विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये थे। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर एवं एग्जाम रूम में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जिससे कि नकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराई जा सके।


जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का आने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया। सभी अभ्यर्थी समय से पहले ही अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। परीक्षा केंद्रों पर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही अभ्यथिर्यों को परीक्षा केंद्र में एंट्री मिली। प्रशासन एवं पुलिस की व्यवस्थाओं के बीच प्रथम पाली की परीक्षा अपने निश्चित समय पर शांतिपूर्ण तरीके से शुरू होने के साथ ही सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने एसआर पब्लिक स्कूल, मॉर्निंग स्टार इंटर कॉलेज, रामजीलाल पाण्डेय इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान निरीक्षण कर जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पुलिस भर्ती के लिए बनाए गये 14 केन्द्रों पर प्रथम पाली की परीक्षा सकुशल, नकलविहीन एवं शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है। परीक्षा पर नजर रखने के लिए जोनल, सेक्टर एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई थी। जनपद में यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा दो दिन और चार पालियां में संपन्न कराई जाएगी। यदि इस दौरान परीक्षा केंद्र के आसपास कोई भी कोई व्यक्ति संदिग्ध गतिविधि करता नजर आता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Comment