Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन में लूट की सूचना पर दो घंटे परेशान रही पुलिस,, बाद में निकला ये मामला

Police remained worried for two hours on the information of robbery in Jalaun, later this matter came to light

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जालौन में मंगलवार की रात लगभग साढ़े 11 बजे डायल 112 पर कोतवाली क्षेत्र के जगनेवा पुल के पास साढ़े पांच लाख रुपये लूटने की सूचना मिली। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। लगभग दो घंटे तक पुलिस लुटेरों को तलाशने में मशक्कत करती रही। बाद में लूट की सूचना फर्जी निकली। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।
मंगलवार की देर रात करीब साढ़े 11 बजे डायल 112 पर कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम मड़ोरा निवासी मुलायम सिंह दोहरे ने कॉल करके बताया कि वह जालौन से मटर बेचकर ट्रैक्टर से वापस अपने गांव लौट रहा था। गांव वापस लौटते समय औरैया रोड पर जगनेवा पुल के पास स्थित एक ढाबे के पास जब वह पहुंचा तो पीछे से आ रही कार में सवार तीन लोगों ने उसे जबरन रोक लिया और तमंचा दिखाकर मटर बेचने के बाद मिले साढ़े पांच लाख रुपये में पांच लाख 40 हजार रुपये लूट लिए। रुपये लेकर तीनों व्यक्ति कार में सवार होकर वहां भाग गए। फोर लेन पर लूट की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल सक्रिय हो गई। सीओ रामसिंह, प्रभारी कोतवाल — तत्काल मौके पर पहुंचे और जगह जगह पुलिस ने नाकाबंदी कर तलाशी शुरू कर दी। लगभग दो घंटे तक पुलिस परेशान रही। इसके बाद जब शिकायतकर्ता से पुलिस ने सख्ती से पूछतांछ की तो वह बार बार बयान बदलने लगा। पहले उसने बताया कि वह अंधेरे में लुटेरों को देख नहीं सका। बाद में बताया कि उसने लुटेरों को पहचान लिया था वह उनके गांव के ही रिषभ, रीशू और भूरे थे। जिसके बाद पुलिस को लूट की सूचना फर्जी होने का शक हुआ। जब पुलिस ने उपरोक्त तीनों से जानकारी ली तो मामला आपसी लेन देन का निकला। रूपेंद्र सिंह तोमर उर्फ भूरे ने बताया कि उन्होंने रिषभ, रीशू और धनीराम के साथ हरी मटर की फली मुलायम सिंह दोहरे की ट्रैक्टर ट्राली में बेचने के लिए भेजी थी। जिसे मुलायम सिंह ने 58 हजार रुपये में बेच दिया। जब उन्होंने मुलायम से फली बेचने के लिए रुपये मांगे तो उन्होंने रुपये नहीं दिए उल्टा गाली, गलौज कर लूट के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगा। जिसके बाद वह सुबह बात करने की सोचकर वहां से चले गए। इसी दौरान उसने पुलिस में साढ़े पांच लाख रुपये लूटने की सूचना दे दी। मामले में रूपेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सीओ ने कही यह बात

इस सम्बंध में सीओ जालौन रामसिंह ने बताया कि रात करीब साढ़े 11 बजे जगनेवा पुल के पास मुलायम सिंह ने साढ़े पांच लाख रुपये लूटे जाने की सूचना दी थी। पुलिस जांच में मामला फर्जी पाया गया। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, पुलिस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेगी।

Leave a Comment