Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दंगाई बने पुलिसकर्मी फिर पुलिस ने किया नियंत्रण,,,जालौन में पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण का अभ्यास,,

Police practiced riot control in Jalaun.

Jalaun news today । लोकसभा चुनाव और आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्ण से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। अराजक तत्वों और दंगा बलवा आदि से निपटने के लिए छत्रसाल इंटर कॉलेज के मैदान में दंगा नियंत्रण रिहर्सल का अभ्यास किया।
अगले कुछ दिनों में ईद, नवरात्र, रामनवमी आदि पर्व के साथ ही लोकसभा चुनाव संपन्न होना है। ऐसे में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस लगातार अभ्यास कर रही है।

छत्रसाल मैदान में दंगा नियंत्रण रिहर्सल में एक ओर से पुलिसकर्मियों ने दंगाइयों की भूमिका निभाई तो दूसरी ओर से दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस तैयार थी। मैदान के एक छोर से बलवाई घुस आए और माहौल खराब करते हुए नारेबाजी करने लगे। उन्हें समझाने का प्रयास किया गया तो पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया और उन पर पानी की बौछारों और लाठियां चटकाकर तितर बितर करने का प्रयास किया गया। इससे भी बाती नहीं बनी तक उन पर आंसू गैस के गोले छोड़़े गए। इसके बाद भी भीड़ के तितर बितर न होने पर उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद भीड़ पर हवाई फायरिंग की गई। जिसमें कुछ बलवाई घायल हो गए। बलवाइयों को घायल होते देख भीड़ मौके से भाग गई। पुलिस ने घायल बलवाइयों को अस्पताल पहुंचाया। सीओ राम सिंह के नेतृत्व में कोतवाल विमलेश कुमार, इंस्पेक्टर क्राइम जगदंबा प्रसाद दुबे, एसएसआई शीलवंत सिंह, एसआई अमर सिंह, अनिल कुमार राणा, गोविंद सक्सेना आदि ने दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराया।

Leave a Comment