Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रशांत कुमार बने यूपी के चौथे कार्यवाहक डीजीपी,,,

Prashant Kumar became the fourth acting DGP of UP.

UP news today। उत्तर प्रदेश के चौथे कार्यवाहक डीजीपी के नाम का ऐलान हो गया है । प्रदेश पुलिस के चौथे कार्यवाहक डीजीपी प्रशान्त कुमार होंगे। अभी तक डीजी कानून व्यवस्था के पद पर तैनात प्रशांत कुमार ही अब पुलिस के मुखिया होंगे। इस बात का ऐलान कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार मई 2025 में सेवानिवृत्ति होंगे यानी कि अब यूपी को 16 महीने के लिए डीजीपी मिले हैं।
उल्लेखनीय है कि उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के डीजीपी विजय कुमार आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उनके सेवानिवृत होने के पहले से ही यह चर्चा चल रही थी कि वर्तमान डीजीपी के रिटायरमेंट के बाद कौन अगला डीजीपी बनेगा। इन सब पर विराम लगाते हुए प्रदेश सरकार ने नए कार्यवाहक डीजीपी के नाम का ऐलान कर दिया है ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक डीजी कानून व्यवस्था के पद पर तैनात रहे प्रशांत कुमार ही अब प्रदेश पुलिस के नए डीजीपी होंगे । 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार को काफी तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माना जाता है।

बिहार के रहने वाले हैं

1990 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार बिहार के सीवान जनपद के रहने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएस बनने से पहले उन्होंने एमएससी एमफिल और एमबीए भी किया था और जब उनका 1990 बैच में आईपीएस के पद पर सलेक्शन हुआ तो उन्हें तमिलनाडु केडर मिला था हालांकि 1994 में यूपी कैडर की आईएएस डिंपल वर्मा से उन्होंने शादी की इसके बाद प्रशांत कुमार ने यूपी कैडर में ट्रांसफर ले लिया।

जारी आदेश

Leave a Comment