Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बैंकों के बाहर सड़क पर खड़े होते वाहन, नहीं है पार्किंग की व्यवस्था

Vehicles parked on the road outside banks, no parking arrangement

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today ।जालौन नगर में संचालित बैंकों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। बैंकों में पार्किंग न होने के कारण उपभोक्ता सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं। सड़क पर वाहन खड़े कर देने के कारण आवागमन प्रभावित होता है और जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।
नगर में संचालित अधिकांश बैंक के पास किराए के भवन है। किराए के भवनों में संचालित बैंकों के पास अपने उपभोक्ताओं के वाहन खड़े कराने के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। नगर में संचालित स्टेट बैंक, सेंट्रल बैंक, इंडियन बैंक मुख्य शाखा, आर्यावर्त बैंक मंडी शाखा, इंडियन बैंक मंडी शाखा, पंजाब नेशनल बैंक, कैनरा बैंक, एक्सिस बैंक के पास पार्किंग के नाम कोई जगह नही है। भारतीय स्टेट बैंक के पास पार्किंग की जगह है भी तो उसका उपयोग नहीं होता है। बैंक में आने वाले उपभोक्ता अपने वाहन सड़क पर खड़े कर देते हैं। सड़क पर वाहन खड़े करने के कारण सड़क पर जाम लगता है तथा आवागमन प्रभावित होता है। मजे की बात यह पार्किंग के उपभोक्ताओं को वर्षों से परेशानी हो रही है। इसके बाद भी बैंकों के शाखा प्रबंधक अपने उपभोक्ताओं की इस समस्या को नजरअंदाज कर रहे हैं। बैंक प्रबंधकों द्वारा ध्यान न देने के कारण बैंकों किराए पर भवन उपलब्ध कराने वाले भवन स्वामी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

पेट्रोल पंप पर भिड़े सेल्समैन और ग्राहक

जालौन। पेट्रोल पंप पर रुपयों के लेन देन को लेकर सेल्समेन व ग्राहक के बीच झगड़ा हुआ। जिसमें सेल्समेन ने ग्राहक के साथ गाली, गलौज व मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उरगांव निवासी रमाकांत ने पुलिस को बताया कि वह गूढ़ा न्यामतपुर के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने के लिए गया था। पेट्रोल भरवाने के बाद जब उसने सेल्समेन अभिषेक को रुपये दिए तो वह रुपयों को बदलने की बात कहने लगा। उसने बताया कि रुपये सही है तो वह क्यों लेने से इंकार कर रहा है। इसी बात को लेकर उसने गाली, गलौज शुरू कर दी। मना करने पर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

Leave a Comment