Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बहुत दुःखद खबर : पीएम मोदी की माँ हीराबा का निधन,,

अहमदाबाद। शुक्रवार की सुबह एक बहुत ही दुःखद खबर आई है। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी की माँ हीराबेन को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया, ‘‘हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2022 को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया।’’
पीएम मोदी की माँ हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है।
अपनी माँ के निधन की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम। मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

राष्ट्रपति ने व्यक्त की शोक संवेदना

पीएम नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन के निधन पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबा का सौ वर्षों का संघर्ष पूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है श्री मोदी ने मातृदेवो भव की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने जीवन मे ढाला है में पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं परिवार के प्रति मेरी सम्वेदनाएं।

Leave a Comment