Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया नवनिर्मित गौशाला का शुभांरभ,,सम्बोधन में कही यह बात

सनातन परंपरा में गाय को पूज्यनीय माना गया

Jalaun news today । जालौन जनपद के विकासखंड कुठौंद की ग्राम पंचायत रंधीरपुर के मजरा जुगराजपुर में एक करोड़ 62 लाख रुपए की धनराशि से निर्मित हो रही गौशाला का सोमवार को भाजपा जिलाध्यक्ष उर्विजा दीक्षित ने फीता काटकर भव्य शुभारंभ किया गया फेस पर स्थाई गौशाला को दुल्हन की तरह सजाया गया तथा साफ सफाई के बेहतर प्रबंध किए गए।
हमारे स्थानीय सहयोगी से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी की जिलाध्यक्षा उविर्जा दीक्षित ने अपने संबोधन में कहा गाय को सनातन धर्म में पूजनीय एवं बंदिनी माना गया है गौ सेवा करने से जहां ग्रहण की शांति हो जाती है। वहीं इस लोक की तो छोड़िए परलोक का भी सुधार होता है।

उन्होंने कहा कि आज बड़े ही हर्ष का विषय है कि देश की सबसे छोटी संसद कहीं जाने वाली ग्राम पंचायत में शासन की प्राथमिकताओं में सुमार गौशालाओं में गौ सेवा की जा रही है पूर्व समय में गायों की यहां दुर्दशा होती थी वहीं वर्तमान सरकार में अब गायों को हरा चारा भूसा,चोकर से लेकर उन्हें स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त चिकित्सा भी प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा गाय की पूजा करने मात्र से ही प्राणियों के सारे दुख दूर हो जाते है यह सौभाग्य की बात है। जिसे भी गौ सेवा का अवसर मिल रहा है। वह अपने आप को भाग्यवान समझे। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से करबद्ध प्रार्थना करते हुए कहा सभी लोगों से जो भी संभव हो सके गौ सेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दें। चराचर विश्व में गौ माता के लिए बड़े-बड़े आश्रमों द्वारा बगैर किसी सहायता के गौशालाओं का संचालन किया जा रहा है जहां गौवंशों की सेवा भी की जा रही है। स्थाई गौशाला जुगराजपुर में वृहद गौशाला बनने से आसपास के दजर्नों गांव की समस्या का समाधान संभव हो गया है। अब कोई भी अन्ना गोवंश किसान भाइयों की फसलों को क्षति नहीं पहुंचा पाएंगें। यह गौशाला जनपद की अनुकरणीय गौशाला साबित होगी। हालांकि अभी 25 फीसदी ही कायर् पूर्ण हुआ हैं। नगर भविष्य में सीख रही पूरा कर प्रारंभ हो जाएगा। लेकिन आज से गोवशों को संरक्षित रखने का काम शुरू हो गया है जो एक सराहनीय प्रयास है। भारतीय जनता पार्टी की जिलाध्यक्षा द्वारा गौ सेवा करते हुए गायों को गुड़ खिलाया गया। गौशाला में एक पेड़ को रोपित कर मां के नाम पेड़ लगाने का श्री गणेश भी किया।

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य अनुरूद्ब कुमार द्विवेदी ,पशु चिकित्सकारी डॉक्टर रवि तिवारी ग्राम पंचायत सचिव शुभम गुप्ता विकासखंड के सचिवों में क्रमशः अरुण कुमार विनय स्वणर्कर, जय सिंह यादव, चंद्रभूषण सचान, वेद प्रकाश, शुभम वाजपेई, शिवम पचौरी तथा विकासखंड के तकनीकी सहायक ऋषि कुमार निरंजन, सत्य प्रकाश खरे, अशोक गौतम समेत विकासखंड स्टाफ के अलावा मानवेंद्र सिंह राहुल सिंह रामबरन पाल मौजूद रहे। अंत में कायर्क्रम की आयोजन ग्राम प्रधान कुंवर सिंह पाल ने मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

यह खबर भी पढ़े:

*जालौन ब्लॉक में हुआ सम्पूर्णता अभियान का शुभारंभ, अतिथियों ने कही यह बात – उत्तम पुकार न्यूज़*

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर )

जालौन ब्लॉक में हुआ सम्पूर्णता अभियान का शुभारंभ, अतिथियों ने कही यह बात

*मजदूर के बेटे ने पास की नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा,,घर में खुशी का माहौल, – उत्तम पुकार न्यूज़*

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर )

मजदूर के बेटे ने पास की नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा,,घर में खुशी का माहौल,

Leave a Comment