Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

झांसी रेंज डीआइजी कलानिधि नैथानी ने किया जालौन का दौरा,,किया निरीक्षण,, लोगों को दिलाया सुरक्षा का एहसास, अधीनस्थों को दिए ये निर्देश

Jhansi Range DIG Kalanidhi Naithani visited Jalaun, inspected, made people feel safe, gave these instructions to subordinates

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । झांसी रेंज के डीआईजी कलानिधि नैथानी ने गुरुवार को जालौन जनपद के दौरा किया । जनपद में डीआइजी श्री नैथानी ने जालौन कोतवाली के अभिलेखों के साथ ही निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। चुनाव तैयारियों को लेकर समीक्षा की और शासन की गाइड लाइन का शत प्रतिशत पालन करने की बात कही। इस दौरान कोतवाली में आगंतुक कक्ष का लोकार्पण भी किया।


आगामी होली के पर्व और लोकसभा चुनावों को लेकर डीआईजी कलानिधि नैथानी ने गुरूवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने कोतवाली पहुंचकर नवनिर्मित पार्क में पौधारोपण किया। इसके बाद उन्होंने परिस का निरीक्षण किया। जहां निर्माणाधीन भवन के ठेकेदार को निर्देश दिए कि मानक के अनुसार ही कार्य करें। समय समय पर गुणवत्ता चेक करने के निर्देश भी अधीनस्थों को दिए।

इसके बाद उन्होंने आरक्षी भवन का भी निरीक्षण किया। कोतवाली परिसर में साफ सफाई व्यवस्था से वह संतुष्ट दिखे। इस दौरान बनाए गए आगंतुक कक्ष का लोकार्पण भी किया। DIG श्री नैथानी ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों और होली के पर्व को देखते हुए क्षेत्र में नियमित पैदल गश्त की जाए। चुनाव आयोग के निर्देशों का पूर्णतः पालन किया जाए। अराजकतत्वों को चिन्हित करें और उनके खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करें। लोकसभा चुनाव के दौरान भयमुक्त वातावरण रहे इसका ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी अपने सूचना तंत्र को मजबूत करें ताकि कोई अराजकता फैलाने की कोशिश करे तो आप तक पहले सूचना मिले। ताकि समय रहते ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। कहा कि त्योहार के दौरान भी शांति व्यवस्था बनाए रखने का ध्यान रखें।

इस मौके पर एसपी डॉ. ईराज राजा, सीओ रामसिंह, कोतवाल विमलेश कुमार, इंस्पेक्टर क्राइम जगदंबाप्रसाद दुबे, एसएसआई शीलवंत सिंह, चौकीप्रभारी दामोदर दास आदि मौजूद रहे।

पैदल मार्च निकाला लोगो को दिलाया सुरक्षा का एहसास

डीआईजी श्री नैथानी ने नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए  कोतवाली पुलिस के साथ नगर के विभिन्न मार्गों से होकर पैदल मार्च किया। कोतवाली से शुरू हुआ पैदल मार्च कालीमाता मंदिर, कांजी हाउस तिराहा, तहसील रोड, बस स्टैंड, झंडा चौराहा से तकिया मैदान होकर छत्रसाल रोड पर जाकर समाप्त हुआ। इस दौरान डीआईजी ने लोगों से सुरक्षा को लेकर आवश्वस्त किया और आगामी लोकसभा चुनावों में बिना किसी भय के मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Comment